सूखे कुएं, पानी को तरस रहे ग्रामीण

By Edited By: Publish:Fri, 25 Jul 2014 08:43 PM (IST) Updated:Fri, 25 Jul 2014 08:43 PM (IST)
सूखे कुएं, पानी को तरस रहे ग्रामीण

राजगढ़ (मीरजापुर): सावन में सूखा कुआं.. जी हां कहने सुनने में भले अजीब लगे लेकिन नक्सल प्रभावित खोराडीह गांव के नैपुरवा में यही हाल है। कई कुओं में पानी न होने से ग्रामीण बूंद-बूंद पानी के लिए तरस जा रहे हैं। एसडीएम का आश्वासन भी आसरा नहीं बन पाया।

गांव का कुआं जनवरी महीने में ही जबाव दे गया था। इधर गांव में 15 दिनों से पेयजल की आपूर्ति ठप हो गई है। इससे ग्रामीणों को पानी के लिए इधर-उधर भटकना पड़ रहा है। गांव के खोराडीह, नैपुरवा व अचलपुर में पेयजल के लिए टंकी बनाई गई है। इसी टंकी से पानी की आपूर्ति होती है लेकिन कई दिनों से गांव में पानी की आपूर्ति न होने से हजारों की आबादी पानी के लिए परेशान है।

नैपुरवा के ग्रामीणों ने बताया कि उनके गांव में एक कुआं था, वह भी सूख गया है। इससे पेयजल के लिए परेशानी हो गई है। इस संबंध में ग्रामीणों ने तहसील दिवस पर शिकायती पत्र दिया। एसडीएम ने शीघ्र टंकी से पेयजलापूर्ति का आश्वासन दिया था, लेकिन अभी तक टंकी से पानी की आपूर्ति नहीं हो पाई।

नहीं बन पा रहा स्वीच बोर्ड

जल निगम कर्मी ने बताया कि मोटर का स्वीच बोर्ड खराब हो गया है, इसलिए मशीन नहीं चल पा रही है। इसके बारे में अधिकारियों को जानकारी दे दी गई है। स्वीच बोर्ड बनने के बाद ही टंकी से पेयजलापूर्ति हो पाएगी।

chat bot
आपका साथी