टूर्नामेंट में महिला फुटबॉलर भी जड़ेंगी किक

फुटबॉल की लोकप्रियता युवाओं में बढ़ाने के लिए एक मार्च से ऑल इंडिया महावीर गोल्ड कप फुटबॉल टूर्नामेंट का आयोजन तोपखाना मैदान में होगा। टूर्नामेंट में पांच राज्यों की 20 टीमें हिस्सा लेंगी।

By JagranEdited By: Publish:Sun, 01 Mar 2020 03:00 AM (IST) Updated:Sun, 01 Mar 2020 06:09 AM (IST)
टूर्नामेंट में महिला फुटबॉलर भी जड़ेंगी किक
टूर्नामेंट में महिला फुटबॉलर भी जड़ेंगी किक

मेरठ, जेएनएन। फुटबॉल की लोकप्रियता युवाओं में बढ़ाने के लिए एक मार्च से ऑल इंडिया महावीर गोल्ड कप फुटबॉल टूर्नामेंट का आयोजन तोपखाना मैदान में होगा। टूर्नामेंट में पांच राज्यों की 20 टीमें हिस्सा लेंगी। पुरुष टूर्नामेंट के साथ ही महिला फुटबाल को भी बढ़ावा देने के लिए फाइनल मैच के पहले एक महिला फुटबॉल मैच होगा। अरुणोदय सोसाइटी के सहयोग से महिला मैच में अंबाला और मेरठ की टीमें खेलेंगी। शनिवार को बाउंड्री रोड स्थित 22बी में आयोजित प्रेस वार्ता में आयोजकों ने यह जानकारी दी। रविवार को पहला मैच सेना की गढ़वाल सेंटर व जेनेसिस फुटबॉल क्लब के बीच होगा। दूसरा मैच मेरठ यूनाइटेड फुटबॉल क्लब व जेनएक्स फुटबाल क्लब खेलेंगे। फाइनल मैच सात मार्च को होगा।

खेलेंगे करीब साढ़े तीन सौ खिलाड़ी

टूर्नामेंट का आयोजन स्व. महावीर भारद्वाज की स्मृति में उनके पुत्र महावीर एजुकेशन सोसायटी के चेयरमैन धर्मेद्र भारद्वाज करा रहे हैं। इसमें मेरठ व आस-पास के जिलों से 14 व छह टीमें बाहर की खेलेंगी। शुरुआती मैचों में पिछले टूर्नामेंट की विजेता सेवन स्टार, ऑल इंडिया फुटबॉल टूर्नामेंट की उपविजेता मेरठ यूनाइटेड, मेरठ डिस्ट्रिक्ट लीग की चैंपियन चंदा फुटबॉल क्लब, जीनियस क्लब, डिफेंस यूनाइटेड, जेनएक्स स्पोर्टिंग, तोपखाना फुटबॉल क्लब आदि टीमें क्वालीफाई राउंड खेलेंगी। इनमें से चार टीमें ऑल इंडिया राउंड के लिए क्वालीफाई करेंगी। आल इंडिया राउंड की प्रतियोगिता में देहरादून फुटबॉल क्लब उत्तराखंड, चंडीगढ़ फुटबॉल क्लब पंजाब, अम्बाला फुटबॉल क्लब हरियाणा, दिल्ली फुटबॉल क्लब और गढ़वाल सेंटर की आर्मी टीम हिस्सा लेंगी।

राष्ट्रीय खिलाड़ी भी लेंगे हिस्सा

फुटबॉल प्रतियोगिता में राष्ट्रीय फुटबॉल खिलाड़ी कुलवीर सिंह, प्रह्लाद सिंह रावत, मोनू चौधरी आदि खिलाड़ी हिस्सा ले रहे हैं। इंडिया टीम के खिलाड़ी नीशू कुमार के भी टूर्नामेंट में आ सकते हैं। आयोजन सचिव पवन तोमर ने बताया की इस फुटबॉल प्रतियोगिता में विजेता टीम को 31 हजार रुपये व उपविजेता टीम को 21 हजार रुपये का नगद पुरस्कार मिलेगा। इसके अतिरिक्त टूर्नामेंट में लगभग एक लाख के पुरस्कार ट्रैक सूट, आकर्षक ट्रॉफी, प्रतिदिन सर्वश्रेष्ठ खिलाड़ी की ट्रॉफी आदि के रूप में दिए जाएंगे। इस अवसर पर संरक्षक पंकज सिंह सोम, टूर्नामेंट अध्यक्ष मोनिका शर्मा, आयोजन सचिव पवन तोमर, अरुणोदय सोसाइटी की अध्यक्ष अनुभूति चौहान, प्रधानाचार्य नरेश कुशवाहा, राजेश यादव, डॉ अमित चौधरी, दीपक राणा आदि उपस्थित रहे।

chat bot
आपका साथी