शॉल से गला घोंटकर महिला की हत्या

मेरठ: : किनापुर गांव में विवाहिता की उसी के शॉल से गला घोंटकर हत्या कर दी गई। गुरुवार द

By JagranEdited By: Publish:Sat, 06 Jan 2018 02:37 AM (IST) Updated:Sat, 06 Jan 2018 02:37 AM (IST)
शॉल से गला घोंटकर महिला की हत्या
शॉल से गला घोंटकर महिला की हत्या

मेरठ: : किनापुर गांव में विवाहिता की उसी के शॉल से गला घोंटकर हत्या कर दी गई। गुरुवार देर रात महिला का शव घर के पीछे 200 मीटर दूर सरसों के खेत में पड़ा मिला। महिला के कुंडल भी गायब होने की चर्चा है, लिहाजा लूट के बाद हत्या की आशंका जताई जा रही है। पुलिस ने पति की तहरीर पर अज्ञात के खिलाफ हत्या का मुकदमा दर्ज कर लिया है। पुलिस ने शक के आधार पर गांव के ही एक युवक के दो भाइयों को हिरासत में ले लिया।

किनापुर गांव निवासी सुशील पुत्र स्व. हरभजन ¨सह चौ. चरण ¨सह विवि के सामने साईकिल रिपेय¨रग की दुकान करता है। परिवार में पत्नी संगीता (35) व चार बच्चे साक्षी, शिवम, आदित्य व अभिषेक हैं। सुशील के अनुसार गुरूवार शाम संगीता बेटे आदित्य के साथ चारा लाने गई थी। आदित्य को चारा लेकर घर भेज दिया और खुद शौच के बाद लौटकर आने के लिए कहा। देर शाम तक भी संगीता घर नहीं लौटी तो सुशील ने ससुराल छुछाई गांव में फोन कर, लेकिन वहां भी संगीता की जानकारी नहीं मिली। रात में परिजनों व ग्रामीणों ने जंगल में कां¨बग की तो घर के पीछे सरसों के खेत में संगीता का शव मिला। सूचना पर ग्राम प्रधान सुनील कुमार व एसओ करतार ¨सह मौके पर पहुंच गए। एसओ ने बताया कि संगीता की हत्या उसी के शॉल से गला दबाकर की गई है। मौके से एक एटीएम कार्ड भी बरामद हुआ है। पुलिस ने पंचनामा भर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया। जांच में अभी तक हत्या के पीछे गांव के एक युवक का नाम सामने आ रहा है। पुलिस ने उसके दो भाईयों को हिरासत में लेकर पूछताछ शुरू कर दी है।

जेल काट चुके युवक पर हत्या की सुईं

एसओ के मुताबिक, संगीता के मोबाइल में अंतिम कॉल गांव के युवक के मोबाइल से ही मिली है। वह दो साल पूर्व एक युवती को घर से भगा ले जाने के मामले में जेल जा चुका है। उधर, परिजनों ने पहले ही उक्त युवक को बेदखल कर देने का दावा किया है।

युवक ने खुद फोन करके सबको बताया

ग्रामीणों का कहना है कि गुरूवार रात को उक्त युवक ने स्वयं अपने मोबाइल से संगीता के परिजनों व अन्य कई लोगों को उसके लापता होने की सूचना दी। लेकिन, संगीता का शव मिलते ही वह गांव से फरार हो गया। ग्रामीणों का कहना है कि उक्त युवक फोन करके सभी को गुमराह करना चाहता था।

'मोबाइल की कॉल के आधार पर अभी तक पूरे मामले में गांव के ही एक युवक का नाम सामने आ रहा है। उसके भाईयों से पूछताछ की जा रही है। जल्द ही वारदात का खुलासा किया जाएगा।'

करतार ¨सह, एसओ भावनपुर

chat bot
आपका साथी