Dengue Outbreak: शामली में महिला की डेंगू से मौत, एक सप्ताह से बुखार से थींं पीड़ित

Dengue Outbreak शामली के कांधला कस्बे के श्री चंदन लाल नेशनल इंटर कालेज के शिक्षक बाल किशोर मूल रूप से जनपद मेरठ के सरधना के रहने वाले हैं। शिक्षक अपने परिवार के साथ कस्बे में रहते हैं। पिछले एक सप्ताह से उनकी पत्नी गीताजंली बुखार से पीडि़त थीं।

By Parveen VashishtaEdited By: Publish:Sat, 23 Oct 2021 07:33 PM (IST) Updated:Sat, 23 Oct 2021 07:33 PM (IST)
Dengue Outbreak: शामली में महिला की डेंगू से मौत, एक सप्ताह से बुखार से थींं पीड़ित
शामली में महिला की डेंगू से मौत

शामली, जागरण संवाददाता। डेंगू का कहर लगातार बढ़ता रहा है। कांधला की महिला की दिल्ली के अस्पताल में मौत हो गई है। स्वास्थ्य विभाग को सूचना नहीं है, लेकिन रविवार को टीम भेजी जाएगी।

डेंगू का प्रकोप बढ़ा

कोरोना का प्रकोप तो अब नहीं है, लेकिन डेंगू का प्रकोप बढ़ रहा है। गंगेरू के एक किशोर की शुक्रवार को मेरठ के अस्पताल में मौत हुई थी। कांधला कस्बे के श्री चंदन लाल नेशनल इंटर कालेज के शिक्षक बाल किशोर मूल रूप से जनपद मेरठ के सरधना के रहने वाले हैं। शिक्षक अपने परिवार के साथ कस्बे में रहते हैं। पिछले सप्ताह से 44 वर्षीय पत्नी गीताजंली बुखार से पीडि़त चल रही थी। महिला को उपचार के लिए शामली के निजी अस्पताल में भर्ती कराया हुआ था। यहां पर चिकित्सक ने डेंगू की पुष्टि की थी। हालत में सुधार होने पर चिकित्सकों ने उनको घर भेज दिया था, लेकिन गुरुवार को फिर महिला की तबीयत खराब हो गई। शामली के अस्पताल से रेफर कर दिया गया और स्वजन ने उन्हें दिल्ली के अस्पताल में भर्ती कराया। उपचार के दौरान महिला की मौत हो गई। जिला मलेरिया अधिकारी डा. विनय कुमार ने बताया कि इस संबंध में सूचना नहीं मिली है। लेकिन रविवार को टीम भेजी जाएगी। मेडिकल रिपोर्ट देखने के बाद ही पता चलेगा कि मौत का कारण क्या रहा। नगर पालिका प्रशासन से एंटी लार्वा का छिड़काव और फागिंग भी कराई जाएगी।

कैराना में डेंगू से महिला की मौत के बाद जागा स्वास्थ्य विभाग, कैंप लगा की जांच

शामली। डेंगू से महिला की मौत हो जाने के बाद कैराना के मोहल्ला रेतावाला में स्वास्थ्य विभाग की टीम ने कैंप लगाकर लोगों के स्वास्थ्य जांच की। इस दौरान आठ लोगों के सैंपल भी लिए गए। गुरुवार देर रात मोहल्ला रेतावाला निवासी सायरा की डेंगू के कारण चंड़ीगढ़ मेडिकल कॉलेज में मौत हो गई थी। इसके बाद से स्वास्थ्य विभाग में हड़कंप मचा हुआ है। शनिवार को स्वास्थ्य विभाग की टीम ने मोहल्ले में पहुंचकर कैंप लगाया गया। इस दौरान मृतका के परिजनों के साथ-साथ अन्य लोगों के स्वास्थ्य की जांच की गई। इस दौरान लोगों के सैंपल भी लिए गए। सीएचसी के चिकित्साधीक्षक डॉ. विजेंद्र कुमार ने बताया कि रेतावाला में 30 लोगों के स्वास्थ्य की जांच की गई। जबकि आठ लोगों के सैंपल जांच हेतु लिए गए हैं। कैराना क्षेत्र में अब तक डेंगू के कारण तीन महिलाओं की मौत हो चुकी है। इनमें गांव खुरगान, मोहम्मदपुर राई व मोहल्ला रेतावाला निवासी महिला जान गंवा चुकी है। 

chat bot
आपका साथी