मेरठ में धरने पर बैठे तीस वर्षीय किसान की सर्दी से मौत, किसानों ने जमकर किया हंगामा, ये रखी मांग

नई भूमि अधिग्रहण नीति के तहत मुआवजा की मांग को लेकर धरने पर बैठे 30 वर्षीय किसान की मौत पर हंगामा। आक्रोशित किसानों ने साफ कह दिया कि जब तक मृतक किसान को नई नीति के तहत मुआवजा नहीं मिलेगा तब तक वह शव को नहीं उठने देंगे।

By Taruna TayalEdited By: Publish:Tue, 14 Dec 2021 11:32 AM (IST) Updated:Tue, 14 Dec 2021 11:32 AM (IST)
मेरठ में धरने पर बैठे तीस वर्षीय किसान की सर्दी से मौत, किसानों ने जमकर किया हंगामा, ये रखी मांग
धरने पर बैठे किसान की सर्दी से मौत।

मेरठ, जेएनएन। परतापुर के शताब्दी नगर सेक्टर चार बी में नई भूमि अधिग्रहण नीति के तहत मुआवजे की मांग को लेकर लगभग आठ वर्षों से कंचनपुर घोपला ,जैनपुर के किसान धरने पर बैठे हैं। सोमवार रात धरने पर बैठे कंचनपुर घोपला गांव के रहने वाले 30 वर्षीय किसान राहुल को जब रात में सर्दी लगने से मौत हो गई।

हालांकि सर्दी लगने पर राहुल धरने पर चल रहे हीटर के पास जाकर बैठ गया। उसके बाद भी कोई राहत नहीं मिली। सर्दी से उसकी मौत हो गई। जानकारी मिलते ही धरना स्थल पर भारतीय किसान यूनियन के कार्यकर्ताओं के साथ हजारों किसान इकट्ठा हो गए। मृतक किसान का शव उठाने से इनकार कर दिया।

वहीं सूचना के बाद मौके पर पहुंचे एसीएम ब्रह्मपुरी अरुण कुमार ,एसपी सिटी विनीत भटनागर ,एएसपी विवेक कुमार, इंस्पेक्टर परतापुर शैलेंद्र प्रताप सिंह ने किसानों को समझाने का प्रयास किया और शव को उठाने का आग्रह किया, जिस पर आक्रोशित किसानों ने साफ कह दिया कि जब तक मृतक किसान को नई नीति के तहत मुआवजा, मृतक की पत्नी को सरकारी नौकरी और मृतक के दो बच्चों के पालन पोषण के लिए मुआवजा नहीं मिलेगी तब तक वह शव को नहीं उठने देंगे। 

chat bot
आपका साथी