यूपी टीईटी पेपर लीक : मोनू ने खोले कई राज, आरोपितों को शामली से मथुरा ले गई एसटीएफ

गत 28 नवंबर को यूपी टीईटी की परीक्षा के दिन प्रश्नपत्र लीक का मामला सामने आया था। शामली कोतवाली पुलिस ने तीन आरोपितों के खिलाफ मुकदमा दर्ज करके चालान कर दिया था। कोर्ट के आदेश पर पुलिस तीनों आरोपितों को रिमांड पर लाई।

By Parveen VashishtaEdited By: Publish:Thu, 09 Dec 2021 08:44 PM (IST) Updated:Thu, 09 Dec 2021 08:44 PM (IST)
यूपी टीईटी पेपर लीक : मोनू ने खोले कई राज, आरोपितों को शामली से मथुरा ले गई एसटीएफ
शामली कोतवाली में टीईटी पेपर लीक मामले में गिरफ्त में आरोपित युवक

शामली, जागरण संवाददाता। यूपी टीईटी का पेपर लीक करने के आरोपितों से पूछताछ में लगातार राजफाश हो रहे है। एसटीएफ की पूछताछ में मनीष उर्फ मोनू ने भी कई राज खोले हैं। एसटीएफ आरोपितों को लेकर शामली से मेरठ और मथुरा रवाना हो गई है।

यह है मामला

गत 28 नवंबर को यूपी टीईटी की परीक्षा के दिन प्रश्नपत्र लीक करने के मामले में एसटीएफ मेरठ ने शामली मेरठ-करनाल हाइवे पर गांव बुटराड़ी बिजलीघर के निकट से रवि पंवार निवासी ग्राम नाला, मनीष उर्फ मोनू निवासी ग्राम झाल और धर्मेंद्र निवासी ग्राम बुटराड़ी, जनपद शामली को गिरफ्तार किया था। आरोपितों से प्रश्न पत्र और उसकी फोटो कापी के नौ सेट बरामद किए थे। एसटीएफ के इंस्पेक्टर सुनील कुमार की तहरीर पर कोतवाली पुलिस ने तीनों आरोपितों के खिलाफ मुकदमा दर्ज करके चालान कर दिया था। कोर्ट के आदेश पर शामली पुलिस तीनों आरोपितों को रिमांड पर लाई। बुधवार से एसटीएफ तीनों से पूछताछ कर रही है।

शातिर साल्वर बना मनीष उर्फ मोनू

गिरफ्तार आरोपितों में मनीष उर्फ मोनू देहरादून में एग्जामिनेशन सेंटर चलाते हुए पूर्व में भी कई परीक्षाओं में हेराफेरी कर चुका है। वह शातिर साल्वर बन गया था। एसटीएफ सीओ ब्रिजेश के अनुसार मोनू ने पूर्व के भी काफी मामलों के राज खोले हैं। सभी बिंदुओं पर जांच चल रही है।

इन्होंने कहा

आरोपितों को रिमांड पर लेकर पूछताछ चल रही है। आरोपितों को मथुरा ले जाया गया है। मोनू ने कई राज खोले हैं, जिनकी जांच की जा रही है।

-ब्रिजेश सिंह, सीओ एसटीएफ मेरठ

कैराना क्षेत्र में तीन गिरफ्तार

शामली। कैराना क्षेत्र के गंदराऊ गांव में मोबाइल के पैसों के लेनदेन को लेकर झगडऩे के आरोप में फुरकान, राकिब व फैसल को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया। पुलिस ने शांतिभंग की आशंका में उनका चालान कर दिया है।

chat bot
आपका साथी