स्टंटबाज बड़े..इंतजाम बौने

पैरामिलिट्री फोर्स के साथ चेकिंग का भी नहीं दिखा असर

By JagranEdited By: Publish:Mon, 18 Jun 2018 06:00 AM (IST) Updated:Mon, 18 Jun 2018 06:00 AM (IST)
स्टंटबाज बड़े..इंतजाम बौने
स्टंटबाज बड़े..इंतजाम बौने

मेरठ । स्टंटबाजी रोकने के पुलिस के दावों की रविवार को भी जमकर धज्जियां उड़ीं। शनिवार को ईद की नमाज के बाद शुरू हुआ स्टंटबाजों का उत्पात दूसरे दिन भी जारी रहा। हुड़दंगियों ने लोगों का सड़कों पर निकलना दुश्वार कर दिया। इक्का-दुक्का स्थानों पर पुलिस देखने को मिली, लेकिन स्टंटबाजों के खिलाफ कोई कार्रवाई नहीं हुई।

आजादी का दिन हो, होली-दीपावली या फिर ईद। हर बार सड़कों पर बाइकर्स स्टंटबाजी करते हैं। पूर्व में कई बार माहौल भी बिगड़ने से बाल-बाल बचा है। देश और प्रदेश का निजाम बदलने के बाद आस लगाई जा रही थी कि स्टंटबाजों से निजात मिलेगी, लेकिन मेरठ में हालात ज्यों के त्यों रहे। रविवार को भी अराजक तत्वों ने स्टंट किया, लेकिन कहीं भी पुलिस ने सख्ती नहीं की।

ग्रुप बनाकर निकलते हैं

शहर में युवाओं के कुछ ग्रुप ऐसे हैं, जो हर अवसर पर स्टंटबाजी करते हैं। किसी भी तीज-त्योहार पर इनकी बाइक सड़कों पर फर्राटा भरती दिखाई देती हैं। सह सब कुछ पुलिस के सामने सरेआम होता है, लेकिन पुलिस उनके खिलाफ कुछ नहीं करती।

देर रात तक स्टंटबाजी

रात में स्टंटबाजी रोकने के लिए पुलिस ने पैरामिलिट्री फोर्स के साथ चेकिंग अभियान चलाया। लेकिन, स्टंटबाज देर रात शहर की सड़कों पर मौजूद रहे। बिना हेलमेट लगाए बाइकर्स ने मुख्य सड़क और सर्विस रोड पर जमकर स्टंटबाजी की।

'चोर' रास्तों को लेकर नहीं बनाई योजना

पुलिस मूवमेंट न होने की वजह से स्टंटबाजों के हौसले बुलंद रहते हैं। शहर में लगभग सभी इलाकों में छिपने और भागने के रास्ते हैं। पुलिस को भी इन चोर रास्तों की भनक है, लेकिन उनको लेकर पुलिस ने कोई योजना नहीं बनाई। इसके अलावा दिन और रात में चेकिंग के नाम पर महज औपचारिकता निभाई गई। इनका कहना है ...

स्टंटबाजी रोकने के सभी थाना प्रभारियों को निर्देश दिए गए थे। रविवार को इसका असर भी देखने को मिला और स्टंटबाज पुलिस को देखते ही भाग निकले। किसी खास अवसर ही नहीं, बल्कि समय-समय पर स्टंटबाजों के खिलाफ अभियान जारी रहेगा।

-राजेश कुमार पांडेय, एसएसपी

chat bot
आपका साथी