सेंट मेरीज एकेडमी में तीन फुटबाल प्रतियोगिताएं शुरू

सेंट मेरीज एकेडमी में शनिवार को तीन अलग-अलग फुटबाल टूर्नामेंट शुरू हुए। सीनियर जूनियर व सब-जूनियर वर्ग में आयोजित इन प्रतियोगिताओं में शहर के विभिन्न सीबीएसई व आइसीएसई स्कूलों की टीमें हिस्सा ले रहीं हैं।

By JagranEdited By: Publish:Sun, 11 Aug 2019 07:00 AM (IST) Updated:Sun, 11 Aug 2019 07:00 AM (IST)
सेंट मेरीज एकेडमी में तीन फुटबाल प्रतियोगिताएं शुरू
सेंट मेरीज एकेडमी में तीन फुटबाल प्रतियोगिताएं शुरू

मेरठ, जेएनएन : सेंट मेरीज एकेडमी में शनिवार को तीन अलग-अलग फुटबाल टूर्नामेंट शुरू हुए। सीनियर, जूनियर व सब-जूनियर वर्ग में आयोजित इन प्रतियोगिताओं में शहर के विभिन्न सीबीएसई व आइसीएसई स्कूलों की टीमें हिस्सा ले रहीं हैं। सीनियर वर्ग की प्रतियोगिता ब्रदर ईटी डन मेमोरियल इंटर स्कूल फुटबाल टूर्नामेंट है। इसमें शहर के 12 स्कूलों की टीमें हिस्सा ले रही हैं। इस वर्ग के पहले मैच में सेंट मेरीज एकेडमी ने गुरु तेग बहादुर पब्लिक स्कूल कैंट को 4:0 के गोल सेट से हराकर टूर्नामेंट में बढ़त ली। दूसरे मैच में सेंट मेरीज एकेडमी रेड टीम ने भाई जोगा सिंह पब्लिक स्कूल को 3:1 से हराकर टूर्नामेंट में बढ़त ली।

11 गोल से जीती जूनियर टीम

जूनियर वर्ग में 14वें आइडब्ल्यू ऑवरेन मेमोरियल इंटर स्कूल फुटबाल टूर्नामेंट हुआ। इस टूर्नामेंट में सात स्कूलों की टीमें हिस्सा ले रही हैं। इस वर्ग के पहले मुकाबले में आर्मी पब्लिक स्कूल की टीम ने दयावती मोदी एकेडमी की टीम को कांटे की टक्कर वाले मुकाबले में 1:0 से हराकर बढ़त ली। वहीं दूसरे मैच में सेंट मेरीज एकेडमी की टीम ने एकतरफा मैच में केएल इंटरनेशनल स्कूल की टीम को 11:0 के गोल सेट से हराकर सभी को प्रभावित किया। सेंट मेरीज टीम की ओर से सारांश शर्मा ने पांच गोल, आर्यन ने तीन गोल और देव, कैनन व आदी ने एक-एक गोल दागे।

दीवान, एपीएस व डीएमए सेमीफाइनल में

सब-जूनियर वर्ग में द्वितीय श्री एनएस यादव मेमोरियल इंटर स्कूल फुटबाल टूर्नामेंट हुआ जिसमें आठ स्कूलों की टीमें हिस्सा ले रही हैं। इस वर्ग में पहले मुकाबले में सेंट मेरीज एकेडमी ने माउंट लिट्रा जी स्कूल को 5:0 से हराकर बढ़त ली। इस वर्ग में हुए अन्य मैचों में शानदार प्रदर्शन करते हुए दीवान पब्लिक स्कूल, आर्मी पब्लिक स्कूल और दयावती मोदी एकेडमी ने सेमीफाइनल में जगह बना ली है।

आज भी चलेंगे मैच, मंगलवार को फाइनल

तीनों फुटबाल टूर्नामेंट के सेमीफाइनल तक के मैच रविवार को भी खेले जाएंगे। तीनों के फाइनल मुकाबले मंगलवार को होंगे। प्रतियोगिता का शुभारंभ स्कूल के प्रिंसिपल रेवरन ब्रदर डेनिस जोसेफ ने गेंद में किक मारकर किया। इस अवसर पर एक्स मेरियन एसोसिएशन के नीरज नारंग, ऐनुद्दीन शाह, अजय वर्मा, अभिषेक जैन, विक्रम चड्ढा, राजीव मोहन गोयल आदि उपस्थित रहे। आयोजन सचिव आरओ न्यूटन व मनोज कुमार हैं।

अब खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस, डाउनलोड करें जागरण एप

chat bot
आपका साथी