बैंकों में रहा सर्वर डाउन, एटीएम हुए कैशलेस.. लोगों की आई मुसीबत

पांच दिन की दीपावली की छुट्टी के बाद सोमवार को बैंक खुले तो ग्राहकों की भीड़ उमड़ पड़ी। इस दौरान शहर के अधिकतर बैंकों में सर्वर डाउन की समस्या रही, जिससे लोगों को परेशानी हुई। वहीं, शहर के ज्यादातर एटीएम भी कैशलेस रहे।

By JagranEdited By: Publish:Tue, 13 Nov 2018 09:00 AM (IST) Updated:Tue, 13 Nov 2018 09:00 AM (IST)
बैंकों में रहा सर्वर डाउन, एटीएम हुए कैशलेस.. लोगों की आई मुसीबत
बैंकों में रहा सर्वर डाउन, एटीएम हुए कैशलेस.. लोगों की आई मुसीबत

मेरठ । पांच दिन की दीपावली की छुट्टी के बाद सोमवार को बैंक खुले तो ग्राहकों की भीड़ उमड़ पड़ी। इस दौरान शहर के अधिकतर बैंकों में सर्वर डाउन की समस्या रही, जिससे लोगों को परेशानी हुई। वहीं, शहर के ज्यादातर एटीएम भी कैशलेस रहे।

पांच दिन बाद से शादियों का सीजन शुरू होने वाला है। 18 और 19 नवंबर को काफी संख्या में शादियां हैं, इसलिए भी सोमवार को बड़ी संख्या में लोग बैंक में रुपये लेने के लिए पहुंचे। लेकिन, उनको सर्वर डाउन होने के चलते परेशानी झेलनी पड़ी। घंटों की मशक्कत के बाद रुपये मिले।

एटीएम ने नहीं दिया साथ

लीड बैंक कार्यालय के डाटा के अनुसार जिले में 400 एटीएम हैं। त्योहारी सीजन में बैंक बंद होने के चलते सारा लोड एटीएम पर ही था। सोमवार को भी काफी संख्या में ऐसे एटीएम थे, जिनमे कैश मौजूद नहीं था। वहीं कहीं पर शटर गिरा हुआ था, तो कहीं नो कैश का बोर्ड लगा हुआ था।

200 रुपये का नोट निकलने लगा

सोमवार को सेंट्रल मार्केट स्थित ओरियंटल बैंक ऑफ कॉमर्स के एटीएम से 200 रुपये के नोट निकले। नोटबंदी के बाद से आमतौर पर एटीएम से 500 और 2000 रुपये के नोट की ही निकासी होती थी।

इन्होंने कहा--

छुट्टियों के बाद सोमवार को बैंक खुले थे। हो सकता है कहीं कोई टेक्निकल फाल्ट हो। वैसे सर्वर डाउन की कोई समस्या नहीं थी। हमारे यहां सब ठीक चला है।

संजय सिंह, एजीएम, भारतीय स्टेट बैंक, मेरठ कैंट

एटीएम में कैश डालने की व्यवस्था खुद बैंक करते हैं। वहीं कुछ स्थानों पर एजेंसी डालती है। इस बारे में स्थिति स्पष्ट नहीं है कि कैश कहां-कहां मौजूद नहीं था।

अविनाश तांती, लीड बैंक मैनेजर

chat bot
आपका साथी