बिजनौर : परिवहन मंत्री की निधि से बने 23 लाख के पुस्तकालय के बाहर पेड़ों की जड़ बनी मुसीबत

धामपुर नगर पालिका के बराबर में स्थित शिवाजी पार्क में कुछ समय पहले पुस्तकालय बन कर तैयार हुआ है। प्रदेश के परिवहन मंत्री अशोक कटारिया की निधि 23 लाख रुपये से इसका निर्माण हुआ है। इसी 17 नवंबर को उद्घाटन होना था। यह फिलहाल टल गया है।

By Parveen VashishtaEdited By: Publish:Sat, 20 Nov 2021 07:00 AM (IST) Updated:Sat, 20 Nov 2021 07:00 AM (IST)
बिजनौर : परिवहन मंत्री की निधि से बने 23 लाख के पुस्तकालय के बाहर पेड़ों की जड़ बनी मुसीबत
नवनिर्मित पुस्तकालय के बाहर पेड़ काट कर छोड़ी गई जड़

बिजनौर, जागरण संवाददाता। धामपुर नगर पालिका के पास स्थित शिवाजी पार्क में 23 लाख रुपये की लागत से नवनिर्मित पुस्तकालय इन दिनों पार्क में आने वाली जनता के लिए परेशानी का सबब बन रहा है। परिवहन मंत्री अशोक कटारिया की निधि से इस पुस्तकालय का निर्माण हुआ है, जिसका जल्द ही उद्घाटन होने वाला है, लेकिन ठेकेदार द्वारा पेड़ काट कर जड़े ऐसे ही छोड़ दी गई हैं।

17 नवंबर को होना था उद्घाटन

नगर पालिका के बराबर में स्थित शिवाजी पार्क में कुछ समय पहले पुस्तकालय बन कर तैयार हुआ है। प्रदेश के परिवहन मंत्री अशोक कटारिया की निधि 23 लाख रुपये से इसका निर्माण हुआ है। इसी 17 नवंबर को उद्घाटन होना था, जो फिलहाल टल गया है। लेकिन पुस्तकालय के बाहर अभी भी अव्यवस्थाओं का अंबार है। निर्माण के दौरान करीब चार माह पहले यहां मौजूद 50 पेड़ों को काटने की नीलामी हुई थी। बोली लगाने वाले ठेकेदार को जड़ सहित पेड़ों को हटाने का ठेका दिया गया था। ठेकेदार ने पेड़ तो काट लिए लेकिन उसकी बड़ी-बड़ी जड़ें पुस्तकालय के मेन गेट के बाहर ऐसे ही छोड़ दी हैं। 

टहलने वालों को भी परेशानी

ऐसे में पुस्तकालय के उद्घाटन के समय इससे परेशानी उत्पन्न होगी। दूसरी ओर शिवाजी पार्क में सुबह-शाम बुजुर्ग व युवा टहलने आते हैं। पूरे परिसर में फैली 50 पेड़ों की जड़ें परेशानी का सबब बनी हुई हैं, इससे लोग चोटिल भी हो रहे हैं। संबंधित ठेकेदार का कहना है कि जड़ें निकालने से पार्क का मैदान खराब हो जाता है, इसलिए जड़ें नहीं निकाली गईं। वहीं ईओ सुभाष कुमार का कहना है कि नीलामी में जड़े भी निकालने की शर्त रखी गई थी। पुस्तकालय के उद्घाटन से पूर्व जड़ें हटवा दी जाएंगी।

chat bot
आपका साथी