भाजपा पार्षद की मौत की नहीं सुलझ रही गुत्थी

कंकरखेड़ा में भाजपा पार्षद की गोली लगने से हुई मौत के 80 घंटे बाद भी पुलिस खाली हाथ है।

By JagranEdited By: Publish:Sun, 18 Apr 2021 08:10 AM (IST) Updated:Sun, 18 Apr 2021 08:10 AM (IST)
भाजपा पार्षद की मौत की नहीं सुलझ रही गुत्थी
भाजपा पार्षद की मौत की नहीं सुलझ रही गुत्थी

मेरठ, जेएनएन। कंकरखेड़ा में भाजपा पार्षद की गोली लगने से हुई मौत के 80 घंटे बाद भी पुलिस किसी ठोस नतीजे पर नहीं पहुंच पाई है। पुलिस हर कदम फूंक-फूंक कर रख रही है। पार्षद के स्वजन हत्या बता रहे हैं, जबकि पुलिस की तफ्तीश आत्महत्या की तरफ इशारा कर रही है।

15 अप्रैल की सुबह कंकरखेड़ा के गांव पावली खास रोड पर मिक्सचर प्लांट के पास भाजपा पार्षद मुनीश कुमार उर्फ मिटू पुत्र कृष्णपाल सिंह का गोली लगा शव उनकी क्रेटा गाड़ी में ड्राइवर सीट से बरामद हुआ था। पुलिस ने अपनी प्रारंभिक जांच, पोस्टमार्टम रिपोर्ट, फोरेंसिक रिपोर्ट के आधार पर पार्षद की मौत को आत्महत्या माना है। वहीं, पुलिस गाजियाबाद निवासी डाक्टर प्रेमिका से भी पूछताछ कर रही है। पार्षद की पत्नी गुड़िया, साला कुलदीप धामा पहले दिन से ही इसे हत्या बता रहे हैं। पुलिस सूत्रों ने बताया कि शनिवार रात तक भी पुलिस हत्या की लाइन पर जांच कर रही थी, मगर ऐसा कोई साक्ष्य नहीं मिला। शाम को कैंट विधायक सत्यप्रकाश अग्रवाल, भाजपा नेता नीरज मित्तल, भाजपा पार्षद आदि ने पीड़ित स्वजन को ढांढस बंधाया। इसलिए आत्महत्या बता रही पुलिस

-डाक्टर प्रेमिका को घर में रखने की जिद पर मिंटू का पत्नी व साले से विवाद हुआ था। इसपर मिंटू प्रेमिका को बिग बाइट होटल में ले गए। उन्हें अपनी बेइज्जती महसूस हुई।

-पार्षद ने मामा को अपने मोबाइल से वाइस रिकार्डिग भेजी थी। इसमें वह घर पर बेइज्जती होने के कारण आत्महत्या करने और दोनों बच्चों का ख्याल रखने की बात कह रहे हैं।

-फोरेंसिक रिपोर्ट में पार्षद के हाथ पर बारूद मिला है, जिससे खुद गोली चलाने की बात पुष्ट होती है।

---------------

पार्षद के स्वजन पुलिस से पूछ रहे सवाल

-पार्षद के पास लाइसेंसी पिस्टल थी, फिर वह तमंचे से आत्महत्या क्यों करेंगे।

-बिग बाइट से पार्षद आत्महत्या करने पावली खास रोड ही क्यों गए। रास्ते में भी कर सकते थे।

-तमंचा दाएं हाथ में था और गोली बाई कनपटी से लगी। यह कैसे मुमकिन है।

-रुपयों से भरा बैग गायब है।

-गले में सोने की चेन भी नहीं थी।

----------

इनका कहना है

सभी बिंदुओं पर विवेचना चल रही है। कुछ भी कहना जल्दबाजी होगी। विवेचक बारीकी से जांच कर रहे हैं। विवेचना पूर्ण होने पर विस्तार से प्रत्येक पहलू को सामने रखा जाएगा।

विनीत भटनागर, एसपी सिटी।

chat bot
आपका साथी