अंतरविद्यालय प्रतियोगिता में उत्कृष्ट प्रदर्शन करने वाले विद्यार्थियों का सम्मान

केएल इंटरनेशनल स्कूल के अवार्ड सेरेमनी में शिक्षा, खेल और अंतरविद्यालय प्रतियोगिता में उत्कृष्ट प्रदर्शन करने छात्र-छात्राओं को सम्मानित किया गया।

By JagranEdited By: Publish:Sun, 25 Nov 2018 07:00 AM (IST) Updated:Sun, 25 Nov 2018 07:00 AM (IST)
अंतरविद्यालय प्रतियोगिता में उत्कृष्ट प्रदर्शन करने वाले विद्यार्थियों का सम्मान
अंतरविद्यालय प्रतियोगिता में उत्कृष्ट प्रदर्शन करने वाले विद्यार्थियों का सम्मान

मेरठ । केएल इंटरनेशनल स्कूल के अवार्ड सेरेमनी में शिक्षा, खेल और अंतरविद्यालय प्रतियोगिता में उत्कृष्ट प्रदर्शन करने छात्र-छात्राओं को सम्मानित किया गया।

समारोह में स्कूल के प्रिंसिपल सुधांशु शेखर ने स्कूल की वार्षिक उपलब्धियों का ब्यौरा पढ़कर सुनाया। संस्था के चेयरमैन कुलदीप लाम्बा, गुरचरन कौर लाम्बा, वाइस चेयरमैन तेजेंद्र खुराना, निदेशक मनमीत खुराना ने बारी- बारी से वर्ष 2017-18 के सीबीएसई टॉपर्स छात्र- छात्राओं को सम्मानित किया। कक्षा 10 व 12 के बोर्ड में शत प्रतिशत अंक लाने वाले छात्रों और स्कूल टॉपर्स के तहत प्रथम रहे छात्र 11 हजार, द्वितीय स्थान पाने वाले छात्र को 7500 रुपये, तृतीय स्थान पाने वाले को 5100 रुपये का पुरस्कार दिया गया। एनटीएसई में प्रथम स्थान पाने वाले 15 छात्रों को 2500 रुपये, द्वितीय स्तर पर पास होने वाले पांच छात्रों को 5100, स्केटिंग में गिनीज व‌र्ल्ड रिकार्ड बनाने वाले छात्र को 7500 रुपये का पुरस्कार दिया गया। आइइएस पास करने वाले छात्रों को स्मृति चिन्ह और गिफ्ट हैंपर दिया गया। अंतरसदनीय प्रतियोगिता में प्रयास और प्रगति सदन को काक हाउस ट्राफी मिला। स्कूल में शतप्रतिशत उपस्थित रहने वाले शिक्षक और छात्र भी सम्मानित हुए। अवार्ड सेरेमनी के दौरान छात्रों ने वेस्टर्न डांस, ग्रुप डांस, स्कूल बैंड की प्रस्तुति से समारोह को मनमोहक बनाया। एक भारत श्रेष्ठ भारत पर कार्यक्रम पेशकर एकता का संदेश दिया। मुख्य अतिथि उपजिलाधिकारी मुकेश चंद्रा, विशिष्ट अतिथि कुलदीप लाम्बा ने छात्रों को प्रोत्साहित किया। वाइस चेयरमैन तेजेंद्र खुराना ने अभिभावकों को संबोधित किया। उद्घाटन में हरनीत खुराना की भी उपस्थिति रही एक महान शिक्षाविद् थे सर छोटूराम

सर छोटूराम इंजीनिय¨रग इंस्टीट्यूट (चौ. चरण सिंह विवि परिसर) में शनिवार को सर छोटूराम की जयंती मनाई गई। यज्ञ करके उनके योगदान को याद किया गया। कुलपति प्रो. एनके तनेजा, डा. भुवनेश सक्सेना, प्रो. जयमाला, डा. राजीव सिजेरिया सहित सभी शिक्षक और छात्र इसमें शामिल रहे। शांतिकुंज हरिद्वार के साधक डा. मुकेश सक्सेना ने सर छोटूराम के सामाजिक और राजनीतिक जीवन पर प्रकाश डाला। उन्होंने उन्हें एक महान शिक्षाविद और समाज सुधारक बताया। प्रो. जयमाला ने भी सर छोटूराम के जीवन पर प्रकाश डाला। कार्यक्रम का संचालन और संयोजन सविता मित्तल ने किया। पंकज, सचिन, संदीप, प्रवीन, सुबोध, मोनिका, स्वाति, शिवम आदि अन्य का सहयोग रहा।

chat bot
आपका साथी