फीस व डॉक्यूमेंट वापस लेने पर अड़े आइआइएमटी के छात्र

आइआइएमटी विश्वविद्यालय के नर्सिग छात्रों ने शुक्रवार को गंगानगर से कलेक्ट्रेट तक जमकर हंगामा किया।

By JagranEdited By: Publish:Sat, 12 Oct 2019 09:00 AM (IST) Updated:Sat, 12 Oct 2019 09:00 AM (IST)
फीस व डॉक्यूमेंट वापस लेने पर अड़े आइआइएमटी के छात्र
फीस व डॉक्यूमेंट वापस लेने पर अड़े आइआइएमटी के छात्र

मेरठ,जेएनएन। आइआइएमटी विश्वविद्यालय के नर्सिग छात्रों ने शुक्रवार को गंगानगर से कलेक्ट्रेट तक जमकर हंगामा किया। छात्र-छात्राओं ने जबरन फेल करने का आरोप लगाते हुए फीस व डॉक्यूमेंट वापस करने की बात रखी तो नर्सिग विभाग की महिला टीचर्स ने बदसलूकी व मारपीट का आरोप लगाते हुए एडीएम कार्यालय पर तहरीर दे दी।

आइआइएमटी नर्सिग कॉलेज के बीएससी सेकेंड व थर्ड ईयर के छात्रों विपिन, तालिब, अंकिता, संजय, सचिन, मोनिका, कोमल, शिवानी, दीपांशु, मनोज कुमार, आशीष चौधरी, आशीष चौहान, साहिल चौहान, नदीम, सलमान, अभिषेक व रोबिन आदि का कहना है कि 16 सितंबर को उनका परीक्षा परिणाम घोषित किया गया था। आरोप है कि इसमें करीब 70 छात्र-छात्राओं को फेल कर दिया गया। कॉपी की रिचेकिंग की मांग को लेकर छात्र-छात्राओं ने कई बार धरना प्रदर्शन किया। लेकिन कोई सुनवाई नहीं हुई। इसी मांग को लेकर छात्र-छात्राएं शुक्रवार को पैदल मार्च करते हुए कलेक्ट्रेट पहुंचे और नारेबाजी की। इससे पहले उन्होंने गंगानगर थाने पर तहरीर दी। वहीं, दूसरी ओर आइआइएमटी नर्सिग की फैकेल्टी ने एडीएम को तहरीर देते हुए छात्र-छात्राओं पर मारपीट व बदसलूकी का आरोप लगाया। उनका कहना है कि छात्र-छात्राएं गैरकानूनी मांग कर रहे हैं। जिसके चलते जान-बूझकर विश्वविद्यालय का माहौल खराब किया जा रहा है। शुक्रवार रात एसीएम, सीओ सदर देहात व एसओ विश्वविद्यालय पहुंचे और छात्र-छात्राओं से वार्ता की। लेकिन बात नहीं बनी।

वर्जन -

प्रबंधन ने अपनी ओर से समाधान निकालने के लिए हरसंभव प्रयास किया है। सोमवार को अभिभावकों को बुलाकर प्रशासन की मौजूदगी में कॉपी जांच की जाएगी। प्रशासन के आदेशानुसार निर्णय लिया जाएगा। - प्रेस प्रवक्ता, सुनील शर्मा, आइआइएमटी विश्वविद्यालय

chat bot
आपका साथी