मेरठ कालेज में छात्रसंघ चुनाव 19 को

जागरण संवाददाता, मेरठ : मेरठ कालेज ने छात्रसंघ चुनाव की अधिसूचना जारी कर दी है। 15 दिसंबर

By JagranEdited By: Publish:Wed, 13 Dec 2017 08:54 PM (IST) Updated:Wed, 13 Dec 2017 08:54 PM (IST)
मेरठ कालेज में छात्रसंघ चुनाव 19 को
मेरठ कालेज में छात्रसंघ चुनाव 19 को

जागरण संवाददाता, मेरठ : मेरठ कालेज ने छात्रसंघ चुनाव की अधिसूचना जारी कर दी है। 15 दिसंबर को कालेज में नामांकन है, 19 दिसंबर को मतदान होगा होगा। कालेज में छात्रसंघ चुनाव की घोषणा होते ही छात्र नेताओं ने अपनी तैयारी तेज कर दी है।

मेरठ कालेज ने नामांकन का समय विश्वविद्यालय के छात्रसंघ चुनाव के दिन 15 दिसंबर को रखा है। जिससे नामांकन के दौरान मेरठ कालेज में छात्रों का अनावश्यक दबाव नहीं रहेगा। मेरठ कालेज में छात्रसंघ चुनाव के लिए 14 दिसंबर को सुबह साढ़े दस बजे से डेढ़ बजे तक और दोपहर 2.30 बजे से 4.30 बजे तक नामांकन फार्म ले सकते हैं। छात्रसंघ चुनाव की घोषणा होने के बाद कालेज परिसर में सुरक्षा व्यवस्था भी बढ़ा दी गई है। हालांकि कालेज में जिस तरह से छात्र नेता हथियार लेकर घूम रहे हैं, जिस पर कालेज प्रशासन शिकंजा नहीं कस पा रहा है। चुनाव आयुक्त डा. अवधेश कुमार ने बताया कि चुनाव अधिसूचना के साथ ही आचार संहिता भी लागू हो गई है। लिंगदोह समिति की सिफारिशों के आधार पर चुनाव होंगे। इसलिए छात्रनेताओं को इसका अनुपालन करना होगा।

मेरठ कालेज का चुनाव कार्यक्रम

- नामांकन - 15 दिसंबर- सुबह दस बजे से दो बजे तक

- नामांकन के बाद प्रत्याशी की सूची का प्रकाशन- 15 दिसंबर, शाम 4.30 बजे।

- स्क्रूटनी व नाम वापसी - 16 दिसंबर

- चुनाव के लिए प्रत्याशियों की सूची जारी- 16 दिसंबर

- मतदान- 19 दिसंबर सुबह आठ बजे से दो बजे तक

- मतगणना - 19 दिसंबर मतदान के बाद तीन बजे से।

- चुनाव परिणाम व शपथ- 19 दिसंबर शाम तक

छात्रसंघ चुनाव के लिए प्राचार्य का घेराव

मेरठ : सीसीएसयू और मेरठ कालेज में छात्रसंघ चुनाव की प्रक्रिया शुरू होने के साथ एनएएस कालेज, डीएन कालेज और अन्य कालेजों पर भी दबाव बन गया है। छात्रसंघ चुनाव को लेकर बुधवार को छात्रों ने एनएएस कालेज के प्राचार्य का घेराव किया। उन्होंने छात्रसंघ चुनाव की तिथि घोषित करने की मांग की। उधर, डीएन कालेज में भी छात्र नेताओं ने चुनाव की तिथि घोषित करने की मांग की है। छात्रों के दबाव को देखते हुए इन कालेजों में भी छात्रसंघ चुनाव की घोषणा जल्द हो सकती है।

chat bot
आपका साथी