Good News: सीसीएसयू में हर विभाग में खुलेंगे सेल्फ फाइनेंस कोर्स, पाठयक्रम भी होगा अपग्रेड

सीसीएसयू के हर विभाग में नई शिक्षा नीति के अनुसार सेल्फ फाइनेंस के कोर्स खोले जाएंगे। इसे लेकर सोमवार को संकायध्यक्ष विभागाध्यक्ष निदेशक और संयोजकों की आनलाइन बैठक की गई। कुलपति ने सभी विभागाध्यक्ष के साथ बैठक की।

By Taruna TayalEdited By: Publish:Mon, 19 Oct 2020 05:04 PM (IST) Updated:Mon, 19 Oct 2020 05:04 PM (IST)
Good News: सीसीएसयू में हर विभाग में खुलेंगे सेल्फ फाइनेंस कोर्स, पाठयक्रम भी होगा अपग्रेड
सीसीएसयू के कुलपति ने सभी विभागाध्यक्ष के साथ बैठक की।

मेरठ, जेएनएन। चौधरी चरण सिंह विश्वविद्यालय में हर विभाग में नई शिक्षा नीति के अनुसार सेल्फ फाइनेंस के कोर्स खोले जाएंगे। इसे लेकर सोमवार को संकायध्यक्ष, विभागाध्यक्ष, निदेशक और संयोजकों की आनलाइन बैठक की गई। जिसमें कुलपति ने कहा कि ई कंटेट को बनाने और आनलाइन लेक्चर देने के लिए जिस भी उपकरण की आवश्यकता है, वह जैम पोर्टल के माध्यम से ही खरीदे जाएंगे। नई शिक्षा नीति के अनुसार बोर्ड ऑफ स्टडीज की मीटिंग कर सलेबस को अपग्रेड और बदलने के लिए कहा गया है।

नई शिक्षा नीति के अनुसार सभी विभाग अपने विभागों में सेल्फ फाइनेंस कोर्स की शुरूआत करने के लिए कुलपति ने कहा है। जिसका लाभ छात्र- छात्राओं के अलावा सभी सेक्टरों को मिले। रोजगार के अवसर बढ़ाने के लिए कंपनियों से करार करने पर भी विचार किया गया है। इसके लिए सभी को लांग टर्म की तैयारी करने के लिए कहा गया है। जिससे छात्र-छात्राओं को नौकरियां मिल सकें।

कुलपति प्रो. नरेंद्र कुमार तनेजा ने कहा कि नई शिक्षा नीति के अनुसार अपनी परफारमेंस को सुधारने की आवश्यकता है। उसी के अनुसार सभी शिक्षक अपनी तैयारी करें। कोविड-19 के दौरान शुरू हुए डिजिटल क्लास में शिक्षकऔर छात्रों के बीच बेहतर संवाद रहा यह बहुत अच्छी बात है। कुलपति ने ई कंटेंट के विषय में भी जानकारी ली और जरूरी दिशा निर्देश दिए। बैठक में प्रति कुलपति प्रो. वाई विमला, कुलसचिव धीरेंद्र कुमार, वित्त अधिकारी आदि रहे।

chat bot
आपका साथी