युवा नेताओं को प्रशिक्षण देकर भविष्य के लिए तैयार करेगी सपा

समाजवादी पार्टी ने युवा शक्ति पर ध्यान केंद्रित कर दिया है। पार्टी युवाओं को प्रशिक्षण देकर भविष्य का नेता बनाएगी। उन्हें पार्टी की विचारधारा और अन्य बारीकियां बताई जाएंगी।

By Ashu SinghEdited By: Publish:Thu, 18 Oct 2018 11:37 AM (IST) Updated:Thu, 18 Oct 2018 11:37 AM (IST)
युवा नेताओं को प्रशिक्षण देकर भविष्य के लिए तैयार करेगी सपा
युवा नेताओं को प्रशिक्षण देकर भविष्य के लिए तैयार करेगी सपा
मेरठ (जेएनएन)। सपा से जुड़े युवा पार्टी के भावी नेता बन सकें, इसके लिए सपा ऐसे युवाओं का प्रशिक्षण शुरू करने वाली है। इसी क्रम में छात्रसंघ चुनाव में उतरने वाले प्रत्याशियों को विशेष प्रशिक्षण दिया जाएगा। इसके लिए विशेष कार्यक्रम तैयार किया जा रहा है।

वरिष्ठ नेता सिखाएंगे गुर
पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश यादव का अब अपने युवा नेताओं पर ध्यान है। इसके चलते ही सपा जिन छात्र-छात्रओं को छात्रसंघ चुनाव के मैदान में उतारेगी उन्हें पहले जिला कार्यालय पर विशेष प्रशिक्षण दिया जाएगा। अनुभवी व वरिष्ठ नेता उन्हें राजनीति के गुर सिखाएंगे। चुनाव के बाद छात्र सभा व अन्य संगठनों से जुड़े युवाओं को वरिष्ठ नेताओं के साथ अप्रेंटिस के लिए भेजा जाएगा। युवा उनके साथ कुछ दिन रहकर व संगठन का कामकाज सीखेंगे। पार्टी की ओर से दिए गए असाइनमेंट पर भी काम करेंगे।
चयन समिति गठित
इसी क्रम में सपा ने बुधवार को सपा जिला कार्यालय में बैठक कर प्रत्याशियों के चयन के लिए समिति का गठन कर दिया। इसमें जिलाध्यक्ष चौधरी राजपाल सिंह, पूर्व कैबिनेट मंत्री शाहिद मंजूर, विधायक रफीक अंसारी, पूर्व विधायक गुलाम मोहम्मद, पूर्व विधायक प्रभुदयाल वाल्मीकि, छात्र सभा के पूर्व प्रदेश अध्यक्ष अतुल प्रधान, महानगर अध्यक्ष आदिल चौधरी, कैंट विधानसभा क्षेत्र के पूर्व प्रत्याशी परविंदर ईशू व महिला सभा की प्रदेश सचिव संगीता राहुल शामिल किए गए हैं। इसके साथ ही समाजवादी छात्रसभा से जुड़े छात्र नेताओं व छात्रसंघ के पूर्व अध्यक्षों की भी एक समिति बनाई जाएगी। यह समिति भी प्रत्येक विश्वविद्यालय व महाविद्यालय से तीन-तीन प्रत्याशियों के नामों का पैनल देगी। इसके बाद प्रस्तावित नामों की सूची राष्ट्रीय अध्यक्ष को भेजी जाएगी।
chat bot
आपका साथी