साल्वर गैंग का भंडाफोड़, सरगना समेत तीन गिरफ्तार

उप्र शिक्षक पात्रता परीक्षा (यूपीटीइटी) में साल्वर गैंग के सरगना समेत तीन आरोपितों को एसटीएफ नोएडा ने गिरफ्तार किया है। इनमें अभ्यर्थी और साल्वर भी शामिल है। ढाई लाख रुपये में सौदा तय हुआ था।

By JagranEdited By: Publish:Mon, 24 Jan 2022 01:47 AM (IST) Updated:Mon, 24 Jan 2022 01:47 AM (IST)
साल्वर गैंग का भंडाफोड़, सरगना समेत तीन गिरफ्तार
साल्वर गैंग का भंडाफोड़, सरगना समेत तीन गिरफ्तार

मेरठ, जेएनएन। उप्र शिक्षक पात्रता परीक्षा (यूपीटीइटी) में साल्वर गैंग के सरगना समेत तीन आरोपितों को एसटीएफ नोएडा ने गिरफ्तार किया है। इनमें अभ्यर्थी और साल्वर भी शामिल है। ढाई लाख रुपये में सौदा तय हुआ था।

एसटीएफ के अपर पुलिस अधीक्षक (नोएडा) राज कुमार मिश्रा ने बताया कि यूपीटीइटी में सेंधमारी की काफी समय से सूचनाएं मिल रही थीं। इस पर टीम लगातार काम कर रही थी। जानकारी मिली थी कि बड़ौत निवासी एक युवक ने बुलंदशहर जिले के एक अभ्यर्थी से पास कराने का ठेका लिया है। रविवार को नौचंदी थानाक्षेत्र के राम सहाय इंटर कालेज में परीक्षा चल रही थी। तभी टीम ने गैंग लीडर मोनू प्रजापति निवासी पट्टी चौधरान बाबली रोड बड़ौत, जिला बागपत, अभ्यर्थी अनिल निवासी ख्याजपुर अशरफपुर गांव, थाना औरंगाबाद जिला बुलंदशहर और साल्वर राजा तोमर निवासी गंगूखेड़ी गांव, थाना रमाला जिला बागपत को गिरफ्तार कर लिया। राजा तोमर परीक्षा दे रहा था, जबकि सरगना और अभ्यर्थी सेंटर के बाहर मौजूद थे। साल्वर के परीक्षा देने के बाद तीनों को दबोच गया। तीनों के खिलाफ नौचंदी थाने में मुकदमा दर्ज कराया है। इससे पहले भी एसटीएफ मेरठ परीक्षा में सेंधमारी करने के मामले में शामली और बागपत जिले से 10 लोगों को गिरफ्तार कर जेल भेज चुकी है।

ढाई लाख रुपये में हुआ था सौदा

अपर पुलिस अधीक्षक ने बताया कि मोनू प्रजापति ने अनिल से आरपीएफ का पेपर पास करने के लिए ढाई लाख रुपये लिए थे, लेकिन सफलता नहीं मिली थी। अब उन्हीं रुपयों में मोनू यूपीटीइटी की परीक्षा करा रहा था। पूछताछ में तीनों ने महत्वपूर्ण जानकारी दी हैं।

chat bot
आपका साथी