मेरठ: एंबुलेंस में हुआ सुरक्षित प्रसव, परिवार बोला धन्यवाद 108

मेरठ में अस्पताल पहुंचने से पहले ही महिला ने बच्चे को दिया जन्म। एंबुलेंस में मौजूद इमरजेंसी मेडिकल टेक्निशियन ने सुरक्षित प्रसव कराया। प्रसव के बाद महिला व बच्चे को अस्पताल ले जाया गया जहां दोनों का स्वास्थ्य ठीक है।

By Taruna TayalEdited By: Publish:Mon, 09 May 2022 07:00 AM (IST) Updated:Mon, 09 May 2022 07:00 AM (IST)
मेरठ: एंबुलेंस में हुआ सुरक्षित प्रसव, परिवार बोला धन्यवाद 108
मेरठ में एंबुलेंस के टेक्निशियन के साथ जन्म बच्चा व सुरक्षित प्रसूता।

मेरठ, जागरण संवाददाता। एक महिला ने रविवार प्रात: अस्पताल पहुंचने से पहले ही एंबुलेंस में बच्चे को जन्म दे दिया। एंबुलेंस में मौजूद इमरजेंसी मेडिकल टेक्निशियन ने सुरक्षित प्रसव कराया। प्रसव के बाद महिला व बच्चे को अस्पताल ले जाया गया, जहां दोनों का स्वास्थ्य ठीक है।

क्षेत्र के किशोरपुर गांव निवासी दीपक ने पत्नी पिंकी को प्रसव पीड़ा होने पर तड़के साढ़े चार बजे 108 पर काल की। जिस पर तुरंत एंबुलेंस घर पहुंची और प्रसूता को लेकर अस्पताल के लिए चल पड़ी। गांव से तीन किमी दूर पहुंचते ही खिम्मीपुरा के समीप महिला को प्रसव पीड़ा तेज हुई तो एंबुलेंस में तैनात ईएमटी पारस कुमार ने चालक निखिल से एंबुलेंस किनारे खड़ी करने को कहा। इसके बाद पारस ने स्वयं ही प्रसूता को उपचार दिया। कुछ ही मिनटों के बाद महिला का सुरक्षित प्रसव करवाया।

महिला ने पुत्र को जन्म दिया है। समय से पूर्व सात माह में ही प्रसव होने के कारण बच्चे को जिला अस्पताल रेफर किया गया है। जबकि मवाना सीएचसी में भर्ती प्रसूता की हालत सही है। दीपक ने राहत की सांस ली और एंबुलेंस चालक व टेक्निशियन का धन्यवाद किया।

chat bot
आपका साथी