सचिन गुप्ता को साल्वेंट के साथ पकड़ा, जांच शुरू

साल्वेंट के साथ पकड़े गए सचिन गुप्ता की जाच पुलिस ने पूíत विभाग को सौंप दी है। आरोपित का दावा है कि ड्रमों में साल्वेंट नहीं बल्कि थिनर भरा हुआ है। बताया गया है कि आरोपित हाईवे से गुजरने वाले टैंकरों से चोरी होने वाले साल्वेंट की खरीदारी करता है।

By JagranEdited By: Publish:Sat, 24 Apr 2021 04:37 AM (IST) Updated:Sat, 24 Apr 2021 04:37 AM (IST)
सचिन गुप्ता को साल्वेंट के साथ पकड़ा, जांच शुरू
सचिन गुप्ता को साल्वेंट के साथ पकड़ा, जांच शुरू

मेरठ, जेएनएन। साल्वेंट के साथ पकड़े गए सचिन गुप्ता की जाच पुलिस ने पूíत विभाग को सौंप दी है। आरोपित का दावा है कि ड्रमों में साल्वेंट नहीं, बल्कि थिनर भरा हुआ है। बताया गया है कि आरोपित हाईवे से गुजरने वाले टैंकरों से चोरी होने वाले साल्वेंट की खरीदारी करता है।

परतापुर पुलिस ने मुलतानगर निवासी सचिन गुप्ता को गुरुवार को चार ड्रम साल्वेंट के साथ पकड़ा है। पुलिस पड़ताल कर रही है कि सचिन गुप्ता साल्वेंट से नकली पेट्रोल और डीजल तो तैयार नहीं कर रहा है। दरअसल, गत वर्ष जनपद में नकली पेट्रोल और डीजल बनाने का पर्दाफाश हुआ था, जिसमें दो स्थानों पर पुलिस ने साल्वेंट से नकली पेट्रोल और डीजल बनाने की फैक्ट्री पकड़ी थी। तत्कालीन आइजी आलोक सिंह के आदेश पर कार्रवाई हुई थी और शहर के बड़े- बड़े लोगों के नाम सामने आए थे। प्रदेश स्तर पर चार आइपीएस अफसरों की कमेटी बनाकर जाच की गई थी। उसके बाद भी सचिन गुप्ता साल्वेट की खरीदारी में जुटा हुआ है। इंस्पेक्टर नजीर अली का कहना है कि सचिन गुप्ता ने दावा किया है कि ड्रम में साल्वेट नहीं है, बल्कि थिनर है। इस लिए पूíत विभाग से मामले की जांच कराई जा रही है। शुक्रवार को पूर्ति विभाग की टीम ने पकड़े गए तेल के नमूने लिए हैं। पूíत विभाग की रिपोर्ट मिलने के बाद ही सचिन गुप्ता पर कार्रवाई की जाएगी। फिलहाल सचिन के खिलाफ टैंकरों से चोरी हुआ साल्वेंट खरीदने का मुकदमा दर्ज किया गया है। बताया गया कि मामले की जांच की जा रही है।

chat bot
आपका साथी