मेरठ में मणप्पुरम गोल्ड लोन की ब्रांच से 15.50 किलो सोना लूटा, एक संदिग्ध हिरासत में

लालकुर्ती थाना क्षेत्र स्थित बेगमपुल पर मणप्पुरम गोल्ड लोन की ब्रांच है। गुरुवार शाम साढ़े छह बजे अपाचे बाइक सवार दो बदमाश ब्रांच में घुसे।

By Sanjeev TiwariEdited By: Publish:Thu, 21 Feb 2019 09:25 PM (IST) Updated:Thu, 21 Feb 2019 09:25 PM (IST)
मेरठ में मणप्पुरम गोल्ड लोन की ब्रांच से 15.50 किलो सोना लूटा, एक संदिग्ध हिरासत में
मेरठ में मणप्पुरम गोल्ड लोन की ब्रांच से 15.50 किलो सोना लूटा, एक संदिग्ध हिरासत में

जासं, मेरठ । शहर के अतिव्यस्त क्षेत्र बेगमपुल स्थित मणप्पुरम गोल्ड लोन की ब्रांच पर सरेशाम धावा बोलकर हथियारबंद बदमाशों ने साढ़े 15 किलो सोना लूट लिया। लूटे गए सोने की कीमत सवा पांच करोड़ रुपये बताई जा रही है। आइजी रामकुमार ने भी मौका मुआयना किया।

लालकुर्ती थाना क्षेत्र स्थित बेगमपुल पर मणप्पुरम गोल्ड लोन की ब्रांच है। गुरुवार शाम साढ़े छह बजे अपाचे बाइक सवार दो बदमाश ब्रांच में घुसे। हथियारों के बल पर एक बदमाश ने मैनेजर सचिन तोमर निवासी भदस्याना (हापुड़) को गन प्वाइंट पर ले लिया, जबकि दूसरे ने ब्रांच में मौजूद दो महिलाकर्मियों के हाथ बांध दिए। इसके बाद बदमाशों ने ब्रांच में रखा साढ़े 15 किलो सोना लूट लिया। सूचना पर एसपी सिटी अखिलेश नारायण सिंह, सीओ कैंट राम अर्ज मौके पर पहुंचे।

 राहगीर से बाइक लूट हुए फरार

लूटपाट के बाद बदमाश अपनी अपाचे बाइक मौके पर ही छोड़ भागे। करीब 50 मीटर दूर दौड़कर उन्होंने पिस्टल की बट से राहगीर को लहूलुहान कर उसकी बाइक लूटी और उससे फरार हो गए।

 कई दिनों से रेकी कर रहे थे

बदमाश कई दिनों से रेकी कर रहे थे। बुधवार को भी वे ब्रांच में देखे गए थे और लोन संबंधी जानकारी भी ली थी। यह भी बताया जा रहा है लूटपाट करने वाले बदमाशों के साथी ब्रांच के आसपास सड़क पर मोर्चा संभाले हुए थे।

 ब्रांच में नहीं सुरक्षा के इंतजाम

मणप्पुरम गोल्ड लोन की इस ब्रांच में लाखों रुपये के सोने का व्यापार रोजाना होता है, वहां सुरक्षा के कोई इंतजाम नहीं थे। ब्रांच पर न तो कोई गनमैन तैनात था और न ही कोई अन्य सुरक्षा के इंतजाम।

 बदमाशों की पहचान के लिए सीसीटीवी कैमरे खंगाले जा रहे हैं। एक संदिग्ध को भी हिरासत में लिया गया है। घटना का जल्द राजफाश किया जाएगा।

-अखिलेश नारायण सिंह, प्रभारी एसएसपी।

जीपीएस लगे बैग में भरकर ले गए सोना, बदमाशों की लोकेशन मिली

बदमाश जिस बैग में सोना भरकर ले गए, उसमें जीपीएस ट्रैकर लगा हुआ था। क्राइम ब्रांच, सर्विलांस सेल व पुलिस की पांच टीमें लगा दी गईं हैं। बैग की लोकेशन दिल्ली-देहरादून हाईवे स्थित कलाम रेस्टोरेंट के पास मिली, जिसके बाद पुलिस ने घेराबंदी कर दी है। सघन चेकिंग कराई जा रही है।

chat bot
आपका साथी