बस संचालन के लिए रोडवेज ने कसी कमर

भैंसाली और सोहराब गेट बस अड्डे पर एक जून से बसों के संचालन की तैयारी जोरों पर हैं।

By JagranEdited By: Publish:Sun, 31 May 2020 03:00 AM (IST) Updated:Sun, 31 May 2020 06:04 AM (IST)
बस संचालन के लिए रोडवेज ने कसी कमर
बस संचालन के लिए रोडवेज ने कसी कमर

मेरठ, जेएनएन। भैंसाली और सोहराब गेट बस अड्डे पर एक जून से बसों के संचालन की तैयारी जोर पकड़ रही हैं। संचालन पर अंतिम निर्णय आज होगा। शनिवार को भैंसाली और सोहराब गेट बस डिपो पर शारीरिक दूरी का अनुपालन करने वाले स्टीकर यात्री सीटों पर लगाए गए। बीच वाली सीट पर न बैठने का नोटिस लगाया गया। मेरठ डिपो के प्रभारी देवेंद्र भारद्वाज ने बताया कि भैंसाली और सोहराब गेट बस डिपो पर आरंभ में सीसीटीवी कैमरे लगाए जाएंगे। सेवा प्रबंधक एसएल शर्मा ने बताया कि इसके साथ भविष्य में थर्मल स्कैनिग करने वाले कैमरे लगाए जाएंगे। इससे 20 से 25 लोगों की एक साथ थर्मल स्कैनिग की जा सकेगी। भैंसाली बस अड्डे के एआरएम रजेश कुमार ने बताया कि गोल घेरे बनाने का काम किया गया।

आरएम नीरज सक्सेना ने बताया कि बस अड्डे पर केवल एक प्रवेश द्वारा होगा। ऑटोमेटिक सेनिटाइजर डिस्पेंसिग मशीन लगेगी। बिना मास्क कोई यात्री प्रवेश नहीं कर सकेगा। एक बस में केवल 30 यात्री सफर कर सकेंगे।

इन रूटों पर शुरु हो सकती है बसें

- मेरठ से कौशांबी, गाजियाबाद

- मेरठ से कोटद्वारा, देहरादून

- मेरठ से आगरा, बरेली, अलीगढ़, मुरादाबाद

- 60 ग्रामीण रूटों पर

बिहार और पश्चिम बंगाल के लिए आज जाएंगी श्रमिक ट्रेनें

मेरठ, जेएनएन। गृह जनपद जाने की बाट जोह रहे बिहार और पश्चिम बंगाल के कामगारों के लिए खुशखबरी है। 31 मई को सिटी स्टेशन से दो श्रमिक स्पेशल ट्रेनें जाएंगी। दोपहर 12 बजे धनबाद के लिए और दूसरी ट्रेन शाम चार बजे सिटी स्टेशन से रवाना होगी। श्रमिकों को निर्धारित स्थलों पर एकत्र होने की सूचना मैसेज द्वारा दी जा रही है।

एडीएम एफ सुभाष चंद्र प्रजापति ने बताया कि प्रदेश सरकार अपर मुख्य सचिव अवनीश कुमार अवस्थी ने ट्रेन के संचालन को स्वीकृति पत्र जारी कर दिया है। बताया कि ट्रेन चार बजे सिटी स्टेशन से रवाना होगी। ट्रेन पश्चिम बंगाल के जनपद जलपाई गुड़ी तक जाएगी। जिसमें 1600 यात्री जा सकेंगे। उन्होंने बताया कि पश्चिम बंगाल जाने वाले कामगारों को दोपहर 12 बजे सिटी स्टेशन के पास स्थित जमुनिया बाग ग्राउंड में एकत्र होंगे।

मेरठ से धनबाद जाएगी ट्रेन

बिहार जाने वाली ट्रेन के लिए प्रवासी श्रमिकों को भैंसाली बस अड्डे पर सुबह सात बजे एकत्र होने के निर्देश दिए गए हैं।

पश्चिम बंगाल जाने वाली ट्रेन का रूट

-रूट मेरठ, खड़गपुर, हावड़ा, वर्धमान, मालदा, न्यू जलपाईगुड़ी

धनबाद जाने वाली ट्रेन का रूट

मुरादाबाद, बरेली, गया।

chat bot
आपका साथी