कालाबाजारी में राशन डीलर समेत पांच पर मुकदमा, तीन गिरफ्तर

सलारपुर में एफसीआइ के गोदाम से सरकारी राशन से भरी गाड़ी बाहर निकलते ही सौदेबाजी के मामले में पूíत निरीक्षक ने राशन डीलर समेत पांच लोगों पर मुकदमा दर्ज कराया है। जिसमें से तीन लोग गिरफ्तार कर लिए गए हैं।

By JagranEdited By: Publish:Sun, 31 Mar 2019 08:00 AM (IST) Updated:Sun, 31 Mar 2019 08:00 AM (IST)
कालाबाजारी में राशन डीलर समेत पांच पर मुकदमा, तीन गिरफ्तर
कालाबाजारी में राशन डीलर समेत पांच पर मुकदमा, तीन गिरफ्तर

मेरठ। सलारपुर में एफसीआइ के गोदाम से सरकारी राशन से भरी गाड़ी बाहर निकलते ही सौदेबाजी के मामले में पूíत निरीक्षक ने राशन डीलर समेत पांच लोगों पर मुकदमा दर्ज कराया है। जिसमें से तीन लोग गिरफ्तार कर लिए गए हैं।

बताते चलें कि शुक्रवार को पुलिस ने डीएम के आदेश पर सरकारी अनाज से भरा वाहन पकड़ा था। जो सलारपुर स्थित एफसीआई गोदाम से निकलने के बाद राशन डीलर के यहां न जाकर किसी अन्य जगह जा रहा था। पूíत निरीक्षक तहसील सदर शिखा पांडेय की ओर से थाने पर दर्ज कराई गई रिपोर्ट में कहा गया है कि छोटा हाथी वाहन में 22 कट्टे चावल व 30 कट्टे गेहूं भरे हुए थे। यह सरकारी राशन ललसाना के राशन डीलर अंगूरी देवी को उठान हुआ था। लेकिन इसे रास्ते में ही अंगूरी देवी के पुत्र ज्ञानेंद्र ने भावनपुर क्षेत्र के ख्वांजापुर निवासी यशपाल राठी को बेच दिया। जिसके बाद पुलिस ने पीछा करते हुए वाहन को पकड़ लिया और थाने ले आई। एसओ रवि चंद्रवाल ने बताया कि ललसाना निवासी राशन डीलर अंगूरी देवी, उसके पुत्र ज्ञानेंद्र, वाहन चालक मैनपाल पुत्र राम सिंह, वाहन स्वामी अशोक पुत्र रतन सिंह दोनों निवासीगण औरंगाबाद व यशपाल राठी निवासी ख्वांजापुर के विरूद्ध आवश्यक वस्तु अधिनियम के तहत रिपोर्ट दर्ज की गई है। ज्ञानेंद्र, मैनपाल व अशोक गिरफ्तार हैं।

विधायक ने बचा लिया 'असली सौदागर'

बताया जा रहा है कि सरकारी अनाज के इस कालाबाजारी के गोरखधंधे में असल सौदागर का नाम बचा लिया गया। चर्चा है कि जिस शख्स ने यह सरकारी राशन खरीदा था। वह यशपाल राठी नहीं कोई और है। उक्त सौदागर भी एक राशन डीलर है। एक विधायक के हस्तक्षेप से इस राशन डीलर को अभयदान दे दिया गया। पूíत विभाग की रिपोर्ट में उक्त 'सौदेबाज' डीलर का नाम न देकर'खेल'कर दिया गया।

--------

फोटो परिचय

604 - गंगानगर थाने पर खड़ा सरकारी गेहूं व चावल उतारने के बाद खाली वाहन

605 - गंगानगर थाने की हवालात में बंद ललसाना का राशन डीलर, वाहन स्वामी व चालक

chat bot
आपका साथी