डिपो की जमीन का निरीक्षण, किसानों से की बात

रैपिड रेल के लिए दौराला तथा उसके आसपास की जमीन में डिपो बनाया जाना है।

By JagranEdited By: Publish:Thu, 18 Feb 2021 02:55 AM (IST) Updated:Thu, 18 Feb 2021 02:55 AM (IST)
डिपो की जमीन का निरीक्षण, किसानों से की बात
डिपो की जमीन का निरीक्षण, किसानों से की बात

मेरठ, जेएनएन। रैपिड रेल के लिए दौराला तथा उसके आसपास की जमीन में डिपो बनाया जाना है। इस डिपो के लिए आवश्यक 74 हेक्टेयर जमीन का अधिग्रहण किया जाना है। जिला प्रशासन और एनसीआरटीसी अफसरों की संयुक्त टीम ने बुधवार को इस भूमि का स्थलीय निरीक्षण किया तथा किसानों से भूमि के रेट तय करने को लेकर बातचीत की। दौराला नगर पंचायत क्षेत्र की जमीन के मालिक किसानों ने कम सर्किल रेट पर आपत्ति जताई। उन्होंने गांव पंचायत की भांति चार गुना सर्किल रेट की मांग की।

अपर जिलाधिकारी वित्त एवं राजस्व सुभाष चंद्र प्रजापति के नेतृत्व में पहुंची टीम में एसडीएम सरधना अमित भारतीय तथा रैपिड रेल के प्रोजेक्ट मैनेजर सलील सैनी शामिल रहे। टीम ने डिपो के लिए अधिग्रहीत की जाने वाली 74 हेक्टेयर जमीन का निरीक्षण किया। एडीएम वित्त ने बताया कि सिवाया टोल प्लाजा के पास से लेकर दौराला कसबे तक का क्षेत्र डिपो में शामिल होगा। जिसमें मात्र साढ़े तीन हेक्टेयर जमीन ग्राम सभा की है। उन्होंने बताया कि किसानों की जमीन के रेट तय किये जाने हैं। जिसके लिए पूर्व में भी कई बार किसानों से बात हो चुकी है। दौराला नगर पंचायत क्षेत्र की जमीन के मालिक किसानों ने सर्किल रेट को कम बताया। उन्होंने कहा कि उनकी जमीन के बदले भी ग्राम पंचायत क्षेत्र की भांति सर्किल रेट से चार गुना मुआवजा दिया जाये।

निर्वतमान प्रधानों की गाड़ियों से हुआ शहर जाम

भाजपा विधायक दिनेश खटीक के पक्ष में एडीजी और डीएम के पास पहुंचे निर्वतमान ग्राम प्रधानों की गाड़ियों से शहर जाम हो गया। मवाना रोड से लेकर विवि रोड करीब दो घंटे तक जाम की चपेट में रहा। जेल चुंगी चौराहे से डीएम आफिस पर गाड़ियों का काफिला जाने से विक्टोरिया पार्क से लेकर कलेक्ट्रेट और कमिश्नरी चौराहा भी जाम हो गया। ज्ञापन देने के लिए करीब पचास से ज्यादा गाड़ियों का काफिला लेकर निर्वतमान प्रधान आए थे। निर्वतमान प्रधानों के इस कार्य से आम लोगों को बड़ी परेशानी का सामना करना पड़ा। गाड़ियों के काफिले को देखकर यातायात पुलिस लगा दी गई। उसके बाद भी सड़कों पर जाम लगा रहा। बाद में वाहनों को दूसरे रास्ते से निकाला गया। एसपी ट्रैफिक जितेंद्र श्रीवास्तव ने बताया कि अतिरिक्त पुलिस बल लगाने के बाद वाहनों को निकाला गया।

chat bot
आपका साथी