Rapid Rail In Meerut: ड्रोन की मदद से इस तरह दो महीने रैपिड के लिए होगा मैपिंग का काम

दीपावली के बाद शहर में रैपिड रेल परियोजना पर काम तेजी के साथ शुरू हो जाएगा। इसके लिए एनसीआर ट्रांसपोर्ट कारपोरेशन ने पूरी तरह से कमर कस ली है। शहर में दो महीने तक ड्रोन की मदद से मैपिंग का काम भी किया जाएगा।

By Prem BhattEdited By: Publish:Mon, 09 Nov 2020 09:00 AM (IST) Updated:Mon, 09 Nov 2020 09:00 AM (IST)
Rapid Rail In Meerut: ड्रोन की मदद से इस तरह दो महीने रैपिड के लिए होगा मैपिंग का काम
शहरवासियों को बहुत जल्‍द ही रैपिड का कार्य प्रगति पर दिखेगा।

मेरठ, जेएनएन। Rapid Rail In Meerut जल्द ही परतापुर से मोदीपुरम के बीच रैपिड रेल का कार्य शुरू होगा। एनसीआर ट्रांसपोर्ट कारपोरेशन ने शहर में दो महीने तक ड्रोन कैमरा उड़ाने की अनुमति मांगी थी। जिला प्रशासन ने इसकी अनुमति दे दी है। अब शहर में तेजी से रैपिड रेल का काम शुरू किया जा सकेगा। एनसीआर ट्रांसपोर्ट कारपोरेशन ने रैपिड रेल का कार्य तेज कर रखा है।

अभी तक शहर के बाहरी क्षेत्रों में कार्य किया जा रहा था। अब परतापुर से शहर के भीतर से होते हुए पल्लवपुरम तक रैपिड रेल के ट्रैक और स्टेशनों के निर्माण शुरू करने की तैयारी है। इसके लिए कारपोरेशन ने नवंबर और दिसंबर महीने के लिए ड्रोन कैमरा उड़ाने की अनुमति मांगी थी। यह अनुमति सिटी मजिस्ट्रेट सत्येंद्र कुमार सिंह ने जारी कर दी है।

3 नवंबर से 31 दिसंबर तक के लिए जारी की गई अनुमति के मुताबिक ड्रोन कैमरा सुबह 8.30 बजे से शाम चार बजे तक उड़ाया जा सकेगा। ड्रोन कैमरे की मदद से मैपिंग का काम किया जाएगा। वेब बेस्ड जीआइएस प्लेटफार्म को धरातल पर लाने का काम किया जाएगा। रैपिड अफसरों का कहना है कि अब शहर के भीतर तेजी से काम शुरू कराया जाएगा।

chat bot
आपका साथी