आज शाम को थम जाएगा प्रचार

जिला प्रशासन विधान परिषद चुनाव की तैयारियों को तेजी से अंतिम रूप देने में जुटा है। मेरठ खंड शिक्षक व स्नातक चुनाव में एक दिसंबर को मतदान होगा।

By JagranEdited By: Publish:Sun, 29 Nov 2020 08:00 AM (IST) Updated:Sun, 29 Nov 2020 08:00 AM (IST)
आज शाम को थम जाएगा प्रचार
आज शाम को थम जाएगा प्रचार

मेरठ, जेएनएन। जिला प्रशासन विधान परिषद चुनाव की तैयारियों को तेजी से अंतिम रूप देने में जुटा है। मेरठ खंड शिक्षक व स्नातक चुनाव में एक दिसंबर को मतदान होगा। मतदान के बाद मतपेटियां कड़ी सुरक्षा व्यवस्था के बीच परतापुर स्थित कताई मिल में जमा होंगी। वहां दो स्ट्रांग रूम में पुलिस अभिरक्षा में सुरक्षित रखी जाएंगी।

जिला-प्रशासन मतदान के साथ मतगणना की तैयारियों को अंतिम रूप दे रहा है। डीएम के. बालाजी ने इस बारे में एसएसपी को निर्देश जारी किये हैं। मतदान के बाद मतपेटियां पहले परतापुर स्थित कताई मिल में कड़ी सुरक्षा में जमा होंगी। तीन दिसंबर को स्ट्रांग रूम से गणना टेबिलों पर भेजी जाएंगी। मतगणना तीन को सुबह आठ बजे से शुरू होगी। इस दौरान केंद्र पर प्रत्याशी, निर्वाचन अभिकर्ता, मतगणना अभिकर्ता, अधिकारी व कर्मचारी उपस्थित रहेंगे। इस दौरान कड़ी सुरक्षा व्यवस्था किए जाने के निर्देश दिये हैं। इसके साथ ही डीएम के. बालाजी ने शनिवार को परतापुर स्थित कताई मिल का निरीक्षण किया। अधिकारियों को आवश्यक दिशा-निर्देश दिये। उप जिला निर्वाचन अधिकारी मदन सिंह गब्र्याल ने बताया कि चुनाव प्रचार रविवार की शाम पांच बजे बंद हो जाएगा।

जाम को देखते हुए पुलिस बल तैनात करें

डीएम ने एसएसपी से कहा है कि एक दिसंबर को मतदान टोलियों की वापसी व मतगणना के दिन प्रत्याशी, निर्वाचन व मतगणना अभिकर्ता, अधिकारियों व कर्मचारियों के अपने वाहनों से आने के कारण यातायात व्यवस्था प्रभावित हो सकती हैं। इसलिए मतगणना केंद्र पर पर्याप्त संख्या में पुलिस बल की तैनाती की जाए। डीएम के. बालाजी ने शनिवार को सनातन धर्म इंटर कालेज सदर में चल रहे मतदान कार्मिकों के प्रशिक्षण कार्य का निरीक्षण भी किया। इस दौरान सीडीओ ईशा दुहन, एडीएम प्रशासन मदन सिंह गब्र्याल, पीडी भानु प्रताप सिंह मौजूद रहे।

आज शाम से बंद होंगी शराब की दुकानें

डीएम के. बालाजी ने एमएलसी चुनाव के चलते 29 नवंबर की शाम पांच बजे से एक दिसंबर की शाम पांच बजे तक जिले की सभी शराब की दुकानों को बंद रखने के आदेश दिये हैं। यह जानकारी जिला आबकारी अधिकारी आलोक कुमार ने दी।

chat bot
आपका साथी