सेंट्रल मार्केट में मुनकाद के मकान में खुला रेस्टोरेंट

जासं, मेरठ : आवास विकास परिषद की रिहायशी कालोनियों में फिर से अवैध निर्माणों का सिलसिल

By JagranEdited By: Publish:Tue, 23 Oct 2018 06:00 AM (IST) Updated:Tue, 23 Oct 2018 06:00 AM (IST)
सेंट्रल मार्केट में मुनकाद के मकान में खुला रेस्टोरेंट
सेंट्रल मार्केट में मुनकाद के मकान में खुला रेस्टोरेंट

जासं, मेरठ : आवास विकास परिषद की रिहायशी कालोनियों में फिर से अवैध निर्माणों का सिलसिला शुरू हो गया है। सेंट्रल मार्केट जैसे इलाके में जहां ध्वस्तीकरण पर कार्रवाई का मामला उच्चतम न्यायालय में लंबित है, वहां पर घर में एक रेस्टोरेंट खुल गया है। जिस मकान में रेस्टोरेंट खुला है वहां पर पहले ईजी-डे का रिटेल आउटलेट खोला जाना था, लेकिन दैनिक जागरण में खबर के प्रकाशन के बाद आवास विकास परिषद के अधिकारियों ने तत्परता दिखाई और आउट लेट नहीं खोला जा सका।

शास्त्रीनगर सेक्टर 7 आइडीबीआइ बैंक के पास भूखंड संख्या 125 में बसपा के पूर्व सांसद मुनकाद अली का बताया जाता है। गत वर्ष यहां पर मानकों के विपरीत किए गए निर्माण पर आवास विकास परिषद द्वारा ध्वस्तीकरण/सीलिंग का नोटिस जारी किया गया था। दरअसल यहां रिटेल आउटलेट ईजी-डे खोलने की योजना थी। पिछले तीन चार दिनों से भूखंड में तैयारी चल रही थी, रविवार को अवकाश और उसके पहले दशहरा का अवकाश होने से मौका पाकर रिहायशी भूखंड पर रेस्टोरेंट खोल दिया गया।

सेंट्रल मार्केट पर तीन साल पहले आदेश दे चुका हाई कोर्ट

बतातें चलें सेंट्रल मार्केट का अधिकांश भाग आवासीय भूखंडों पर निर्मित है जहां न पार्किंग की व्यवस्था और न ही कोई अन्य इंतजाम। हाई कोर्ट तीन साल पहले इन पर कार्रवाई के आदेश दे चुका है।

पहले आसपास खुली दुकानों पर हो कार्रवाई : मुनकाद

बसपा नेता मुनकाद अली से जब बात फोन पर बात की गई तो पहले उन्होंने किसी दुकान के निर्माण से इन्कार किया। पर बाद में कहा कि अगर आसपास रिहायशी इलाके में और दुकाने हैं तो पहले उन पर कार्रवाई होनी चाहिए। आवास विकास परिषद के अधिशासी अभियंता एलडी पांडे ने कहा कि मामला संज्ञान में नहीं है जांच करा कर कार्रवाई की जाएगी।

chat bot
आपका साथी