सिर्फ चार कोरोना मरीज..सेहत के अच्छे दिन

जिले में शुक्रवार को करीब चार हजार सैंपलों में सिर्फ सात कोरोना मरीज मिले। मेडिकल कालेज में महज चार मरीज और एनसीआर मेडिकल कालेज में नौ मरीज भर्ती हैं।

By JagranEdited By: Publish:Sat, 23 Jan 2021 08:44 AM (IST) Updated:Sat, 23 Jan 2021 08:44 AM (IST)
सिर्फ चार कोरोना मरीज..सेहत के अच्छे दिन
सिर्फ चार कोरोना मरीज..सेहत के अच्छे दिन

मेरठ, जेएनएन। जिले में शुक्रवार को करीब चार हजार सैंपलों में सिर्फ सात कोरोना मरीज मिले। मेडिकल कालेज में महज चार मरीज और एनसीआर मेडिकल कालेज में नौ मरीज भर्ती हैं। ये उन अस्पतालों की स्थिति है, जहा सितंबर के दौरान रोजाना दो सौ से ज्यादा मरीज भर्ती रहते थे। चिकित्सकों का कहना है कि सेहत के लिहाज से अच्छे दिन यही हैं। महामारी की चंगुल से तेजी से निजात मिल रही है। कई माह बाद जिले में दस से कम नए केस मिले हैं। उधर, दूसरी लहर के दौरान प्रति सप्ताह 30 से ज्यादा मरीजों की मौत हुई, जो अब दो-तीन के बीच रह गई है।

तब 287 मरीज थे..अब 9 हैं

मेडिकल कालेज के प्राचार्य डा. ज्ञानेंद्र सिंह का कहना है कि 16 जनवरी से मरीजों की संख्या दस से लगातार नीचे चल रही है। 200 बेडों वाले कोविड वार्ड में शुक्रवार को महज चार मरीज भर्ती थे, जिसमें शाम को दो और मरीज भर्ती किए गए। कोविड वार्ड के चिकित्सा अधीक्षक डा. तरुणपाल ने बताया कि अब कोरोना मरीज बाहरी जिलों के हैं। ज्यादातर निजी अस्पतालों से यहा भेजे गए हैं। उन्हें कोइ बीमारी है, लेकिन इलाज के दौरान कोरोना पाजिटिव होने की वजह से मेडिकल कालेज भेजा गया है। शुक्रवार रात तक भर्ती कुल छह मरीजों में से सिर्फ एक मेरठ का निवासी है। इसमें तीन मरीज आइसीयू में रखे गए हैं। इसी प्रकार, 320 कोविड बेडों वाले एनसीआर मेडिकल कालेज के कोविड प्रभारी डा. अश्विनी शर्मा का कहना है कि सितंबर के दौरान यहा पर मरीजों की संख्यर 287 तक पहुंच गई थी, जहा महज नौ भर्ती हैं। इसमें कोई भी गंभीर नहीं है।

ये है मेडिकल में मरीजों की संख्या

तारीख-जनवरी मेडिकल में भर्ती कुल कोविड मरीज

16 04

17 06

18 05

19 05

20 07

21 03

22 04

chat bot
आपका साथी