सड़क चौड़ीकरण के बाद भी मोहिउद्दीनपुर में जाम से निजात नहीं

दीपावली की वजह से दिल्ली हाईवे पर वाहनों की संख्या बढ़ गई है जिसके चलते हाईवे हर समय जाम की चपेट में रहने लगा है।

By JagranEdited By: Publish:Fri, 13 Nov 2020 07:19 AM (IST) Updated:Fri, 13 Nov 2020 07:19 AM (IST)
सड़क चौड़ीकरण के बाद भी मोहिउद्दीनपुर में जाम से निजात नहीं
सड़क चौड़ीकरण के बाद भी मोहिउद्दीनपुर में जाम से निजात नहीं

मेरठ, जेएनएन। दीपावली की वजह से दिल्ली हाईवे पर वाहनों की संख्या बढ़ गई है, जिसके चलते हाईवे हर समय जाम की चपेट में रहने लगा है। परतापुर से मोहिउद्दीनपुर तक सड़क चौड़ीकरण के बावजूद राहत नहीं मिल पा रही है। खरखौदा मोड़ से मोहिउद्दीनपुर तक वाहन रेंगकर चलते हैं। सड़क पर पुलिया छोटी होने की वजह से जाम लगता है। जाम की दूसरी बड़ी वजह मोहिउद्दीनपुर का चीनी मिल है। शाम के समय चीनी मिल में आने वाली गन्ने की ट्राली और बुग्गी सड़क पर आ जीत हैं, इससे जाम की समस्या और विकराल हो जाती है। इसके अलावा जिन पुलिसकर्मियों की यहां ड्यूटी रहती है, वह यातायात पर कम वाहनों की चेकिग पर ज्यादा ध्यान देते हैं। रैपिड रेल को लेकर चल रहे निर्माण कार्य की वजह से भी जाम की स्थिति बनती है।

पुलिया का चल रहा निर्माण कार्य

मोहिउद्दीनुपर में दिल्ली से मेरठ आने वाली साइड में पुलिया का निर्माण कार्य चल रहा है। इसकी वजह से भी जाम की समस्या आ रही है। माना जा रहा है कि पुलिया के निर्माण होने पर दिल्ली से आने वाले वाहनों को राहत मिल सकेगी। एसपी ट्रैफिक जितेंद्र श्रीवास्तव का कहना है कि मेरठ से दिल्ली जाने वाले वाहनों को जाम में न फंसना पड़े, इसके लिए चीनी मिल के प्रबंधक से भी बातचीत की जा रही है। ताकि गन्ने से भरी ट्राली सड़क से चीनी मिल ग्राउंड में ली जा सकें।

इन्होंने कहा-

परतापुर से मोहिउद्दीनपुर तक दो टीएसआइ की ड्यूटी लगाई गई है। रात के समय स्थानीय पुलिस की जिम्मेदारी हो जाती है। इसके लिए परतापुर थाने और मोहिउद्दीनपुर पुलिस चौकी पर तैनात स्टाफ को यातायात व्यवस्था सुचारू करने के निर्देश दिए हैं, ताकि जाम से निजात मिल सके।

जितेंद्र श्रीवास्तव, एसपी ट्रैफिक

chat bot
आपका साथी