काली सूची में डाली जाएंगी लापरवाह एजेंसी : डीएम

विकास भवन सभागार में राजस्व व कर करेत्तर व अन्य योजनाओं की समीक्षा डीएम ने की। राजस्व वसूली तेज करने के साथ नगर पालिका नगर पंचायतों में कूड़ा निस्तारण में लापरवाही करने वाली एजेंसी को काली सूची में डालने के निर्देश दिए।

By JagranEdited By: Publish:Sun, 17 Oct 2021 09:48 AM (IST) Updated:Sun, 17 Oct 2021 09:48 AM (IST)
काली सूची में डाली जाएंगी लापरवाह एजेंसी : डीएम
काली सूची में डाली जाएंगी लापरवाह एजेंसी : डीएम

मेरठ, जेएनएन। विकास भवन सभागार में राजस्व व कर करेत्तर व अन्य योजनाओं की समीक्षा डीएम ने की। राजस्व वसूली तेज करने के साथ नगर पालिका, नगर पंचायतों में कूड़ा निस्तारण में लापरवाही करने वाली एजेंसी को काली सूची में डालने के निर्देश दिए।

डीएम के. बालाजी ने कहा कि विभिन्न आरसी की वसूली योजनाबद्ध ढंग से कराई जाए। साथ ही नगर पालिका व नगर पंचायतों के अधिशासी अधिकारियों को निर्देश देते हुए कहा कि कूड़ा निस्तारण में अपेक्षा के अनुरूप कार्य न करने वाली एजेंसियों को काली सूची में डालने की कार्रवाही की तत्काल की जाए। ग्राम सभा की भूमि पर अवैध कब्जा करने वालों पर कड़ी कार्यवाही तहसील दिवस के प्रकरणों का निस्तारण गंभीरता से करने, शासन स्तर से प्राप्त पत्रों का त्वरित व गुणवत्तापरक ढंग से निस्तारण करने, कृषक दुर्घटना बीमा योजना के लंबित प्रकरणों का निस्तारण प्राथमिकता से करने, आरसी की वसूली बढ़ाने को लेकर निर्देश दिए। साथ ही तहसीलों के अमीनों द्वारा की जा रही कार्रवाई की समीक्षा करने के लिए संबंधित अधिकारियों को निर्देश दिए। डीएम ने स्टाप एवं पंजीयन का निरीक्षण करने, वरासत अभियान, खतौनी के कायरें ,शत्रु संपत्ति, मत्स्य पट्टे पर कार्यवाही, वादों का निस्तारण, निवास प्रमाण पत्र विभिन्न बिंदुओं की समीक्षा कर आवश्यक दिशा निर्देश दिए। बैठक में एडीएम वित्त सुभाष चंद्र प्रजापति मौजूद रहे।

न्यायिक अधिकारी के घर चोरी में भी पुलिस खाली हाथ

मेरठ : करीब एक सप्ताह बाद भी न्यायिक अधिकारी के घर चोरी के मामले में पुलिस खाली हाथ है। हालांकि शनिवार को पुलिस ने फिर से सीसीटीवी देखे और मोबाइल नंबर भी खंगाले हैं। सिविल लाइन थाना क्षेत्र के पांडव नगर में न्यायिक अधिकारी एचके सिंह रहते हैं। पिछले दिनों उनके घर से चोरों ने नकदी, जेवर और कीमती सामान चोरी कर लिया था। रिपोर्ट दर्ज कर पुलिस जांच में जुट गई थी। हालांकि अभी तक पुलिस के हाथ कुछ खास नहीं मिला है। शनिवार को जब न्यायिक अधिकारी ने अफसरों से इस संबंध में बात की तो बताया गया कि एक दारोगा को राजफाश में ही लगाया गया है। उसने सीसीटीवी की फुटेज चेक की है, जिसमें दो संदिग्ध दिखाई दिए। उनके बारे में जानकारी जुटाई जा रही है। साथ ही रात में डेढ़ बजे से साढ़े तीन बजे तक टावर के आसपास के मोबाइल नंबरों की डिटेल भी खंगाली जा रही है। जल्द ही घटना के पर्दाफाश की उम्मीद है।

chat bot
आपका साथी