मेरठ में युद्ध स्‍तर पर हो रहा सैनिटाइजेशन, निगम ने उतारे 29 टैंकर, ताकि सुरक्षित रहे जनता

मेरठ में कोरोना संक्रमण पर नियंत्रण के लिए नगर निगम ने युद्ध स्तर पर सैनिटाइजेशन अभियान शुरू कर दिया है। इसके लिए दस और टैंकर बढ़ा दिए गए हैं। अब 29 टैंकरों से सैनिटाइजेशन हो रहा है ।

By Taruna TayalEdited By: Publish:Thu, 22 Apr 2021 05:32 PM (IST) Updated:Thu, 22 Apr 2021 05:32 PM (IST)
मेरठ में युद्ध स्‍तर पर हो रहा सैनिटाइजेशन, निगम ने उतारे 29 टैंकर, ताकि सुरक्षित रहे जनता
मेरठ में नगर नि‍गम ने सैनिटाइजेशन क‍िया।

मेरठ, जेएनएन। कोरोना संक्रमण पर नियंत्रण के लिए नगर निगम ने युद्ध स्तर पर सैनिटाइजेशन अभियान शुरू कर दिया है। 10 और टैंकर बढ़ा दिए गए हैं। अब 29 टैंकरों से सैनिटाइजेशन हो रहा है।

यह है मामला

नगर निगम क्षेत्र क्षेत्र अंतर्गत सूरजकुंड वाहन डिपो में नौ टैंकर, दो सीवर जेटिंग मशीन द्वारा सैनिटाइजेशन और 10 वार्ड में प्रतिदिन फोगिंग का कार्य किया जा रहा है। वहीं दिल्ली वाहन डिपो के अंतर्गत सात टैंकर दो सीवर जेटिंग मशीन और नौ वार्ड में प्रतिदिन फागिंग का कार्य किया जा रहा है। कंकरखेड़ा वाहन डिपो के अंतर्गत सात टैंकर व एक सीवर जेटिंग मशीन और तीन फायर मशीन से सैनिटाइजेशन का कार्य किया जा रहा है। प्रत्येक टैंकर की क्षमता 2000 लीटर और सीवर जेटिंग मशीन की क्षमता 3000 है। एक टैंकर तीन बार भरा जा रहा है। एक दिन में लगभग 90000 लीटर पानी और 1500 लीटर सोडियम हाइपोक्लोराइट के घोल का छिड़काव किया जा रहा है। नगर आयुक्त मनीष बंसल ने कहा कि कोरोना संक्रमण की चेन ब्रेक करने के लिए सैनिटाइजेशन निरन्तर जारी रहेगा। सोडियम हाइपोक्लोराइड घोल पर्याप्त मात्रा में उपलब्ध है। 

chat bot
आपका साथी