बास्केटबाल में एमपीएस के बालक बने चैंपियन

पांच दिनों से एमपीएस में चल रही सीबीएसई नॉर्थ जोन बास्केटबाल अंडर-17 व अंडर-19 प्रतियोगिता का समापन शुक्रवार को हुआ।

By JagranEdited By: Publish:Sat, 06 Oct 2018 08:00 AM (IST) Updated:Sat, 06 Oct 2018 08:00 AM (IST)
बास्केटबाल में एमपीएस के बालक बने चैंपियन
बास्केटबाल में एमपीएस के बालक बने चैंपियन

मेरठ : पांच दिनों से एमपीएस में चल रही सीबीएसई नॉर्थ जोन बास्केटबाल अंडर-17 व अंडर-19 प्रतियोगिता का समापन शुक्रवार को हुआ। इस प्रतियोगिता के अंडर-19 बालक वर्ग में मेरठ पब्लिक स्कूल की टीम ने शानदार जीत दर्ज की। फाइनल में एमपीएस का मुकाबला आर्मी पब्लिक स्कूल मेरठ टीम से हुआ। एमपीएस ने यह मैच 83:44 के बास्केट सेट से जीता और ट्राफी पर कब्जा कर लिया। अंडर-19 बालिका वर्ग में आर्मी पब्लिक स्कूल नोएडा ने डीपीएस एनटीपीसी को 11 बास्केट के मुकाबले 29 बास्केट से हराकर ट्रॉफी पर कब्जा किया।

अंडर-17 बालक वर्ग में संतोष इंटरनेशनल स्कूल बुलंदशहर ने प्रतिद्वंद्वी टीम न्यू एरा स्कूल गाजियाबाद को 29 बास्केट के मुकाबले 52 बास्केट से हराया। वहीं बालिका वर्ग में एक बार फिर आर्मी पब्लिक स्कूल नोएडा ने बाजी मारी। स्कूल की टीम ने स्टेप बाइ स्टेप नोएडा को 36:10 के बास्केट सेट से हराकर ट्रॉफी पर कब्जा किया। इस प्रतियोगिता में दोनों वर्ग की विजेता टीमें अब सीबीएसई की बास्केटबाल नेशनल प्रतियोगिता में हिस्सा लेंगी। समापन समारोह में विशिष्ट अतिथि के तौर पर उपस्थित कार्डियोलॉजिस्ट डा. अनिल कुमार मेहता व रेनू मेहता ने विजेता खिलाड़ियों को पुरस्कृत किया। स्कूल के संस्थापक ताराचंद शास्त्री, कुसुम शास्त्री, प्रबंध निदेशक विक्रमजीत सिंह, केतिकी सिंह ने अतिथियों का अभिनंदन किया।

इन्सेप्ट्रा में खिलाड़ियों ने दिखाया दमखम

गंगानगर : जेपी ग्रुप ऑफ इंस्टीटयूशंस में चल रहे तीन दिवसीय कृष्णा अग्रवाल मेमोरियल इन्सेप्ट्रा-2018 के दूसरे दिन विभिन्न खेल प्रतियोगिताओं में खिलाड़ियों ने शानदार प्रदर्शन किया। बैड¨मटन में जेपी आइइएएस की टीम ने जीत हासिल की। वहीं, टेबल टेनिस में जेपी एसबी की टीम ने जलवा दिखाया। सांस्कृतिक गतिविधियों में हीना ने मेहंदी में प्रथम स्थान प्राप्त किया। टेटू मे¨कग में जेपी एकेडमी विजेता बना। डयूट डांस में जेपीआइइ के वर्षा व शिल्पा ने प्रथम स्थान प्राप्त किया। खेलकूद प्रतियोगिताओं के अलावा साहित्य व मनोरंजन के क्षेत्र में इंग्लिश ओलंपियाड सुडोकु रैडी टू इट सलाद व भाषण आदि में विद्याíथयों ने हिस्सा लिया। संस्था के प्रेसीडेंट डा. हरिओम अग्रवाल, वाइस प्रेसीडेंट संगीता अग्रवाल, सचिव अनुराग अग्रवाल, सह सचिव विशाल अग्रवाल, ट्रस्टी ऐनी अग्रवाल के अलावा जेपी एकेडमी के प्रधानाचार्य डा. आरके पांडेय व जेपी कोल्ट की प्रधानाचार्य एकता चड्ढा आदि मौजूद रहे।

chat bot
आपका साथी