लोकसभा में उठा मेरठ-पानीपत रेल लाइन का मामला

मेरठ। मेरठ-पानीपत रेल लाइन निर्माण के लिए भारतीय जनता पार्टी के सांसद आगे आए हैं। जुलाई में

By JagranEdited By: Publish:Sat, 21 Jul 2018 09:00 AM (IST) Updated:Sat, 21 Jul 2018 09:00 AM (IST)
लोकसभा में उठा मेरठ-पानीपत रेल लाइन का मामला
लोकसभा में उठा मेरठ-पानीपत रेल लाइन का मामला

मेरठ। मेरठ-पानीपत रेल लाइन निर्माण के लिए भारतीय जनता पार्टी के सांसद आगे आए हैं। जुलाई में पहले बागपत सांसद और मानव संसाधन विकास राज्यमंत्री सत्यपाल सिंह ने रेल मंत्री पीयूष गोयल से मुलाकात की। अब मुजफ्फरनगर सांसद डा. संजीव बालियान ने लोकसभा में रेल लाइन निर्माण का मामला उठाया। इसके बाद उन्होंने रेल मंत्री से भी बात की।

रेल लाइन को अपने-अपने क्षेत्र से निकलवाने के लिए दोनों सांसद पैरवी कर रहे हैं। इसके लिए रेल मंत्री ने भी जल्द रेल लाइन के सर्वे कराने और निर्माण शुरू कराने का आश्वासन दिया। साल 2018-19 में भी केंद्र सरकार ने इस रेल लाइन को ऑनगोइंग प्रोजेक्ट के तौर पर शामिल किया था। 107 किलोमीटर के इस प्रोजेक्ट को भी न्यू लाइन (सिंगल लाइन) के तौर पर ही शामिल किया गया, लेकिन इसके बाद भी प्रोजेक्ट में देरी की जा रही है।

गुरुवार को लोकसभा में उठाया मामला

गुरुवार को मुजफ्फरनगर सांसद ने लोकसभा में सवाल उठाते हुए कहा कि इस रेल लाइन की घोषणा 2016-17 के बजट में की गई थी। दौराला से मेरठ की सरधना विधानसभा होते हुए वाया मुजफ्फरनगर की बुढ़ाना विधानसभा और शामली होते हुए पानीपत रेल लाइन निकाली जानी थी। अभी तक यह मामला अटका हुआ है।

दोबारा किया जाएगा सर्वे

डा. संजीव बालियान ने बताया कि रेलमंत्री से मुलाकात के दौरान उन्होंने कहा कि 107 किलोमीटर के इस प्रोजेक्ट के लिए दोबारा से सर्वे किया जाएगा। इसके बाद वित्तीय रिपोर्ट जारी होगी, जिसमें इस रूट से होने वाली आय के स्त्रोत होंगे। उन्होंने जल्द कार्य शुरू होने का आश्वासन दिया है।

chat bot
आपका साथी