इंस्पेक्टर के दूध में दूधिया ने मिलाया पानी, हवालात में डाला

पुलिस इंस्पेक्टर के दूध में पानी मिलाना एक दूधिया को भारी पड़ गया। इंस्पेक्टर ने दूधिया को हवालात में डाल दिया। फूड इंस्पेक्टर ने दूध का नमूना जांच को भेजा है।

By Ashu SinghEdited By: Publish:Wed, 14 Nov 2018 12:22 PM (IST) Updated:Wed, 14 Nov 2018 12:22 PM (IST)
इंस्पेक्टर के दूध में दूधिया ने मिलाया पानी, हवालात में डाला
इंस्पेक्टर के दूध में दूधिया ने मिलाया पानी, हवालात में डाला
मेरठ (जेएनएन)। दूध में मिलावट से आम जनता हमेशा त्रस्त रहती है, लेकिन अब पुलिस वाले भी इसकी जद में आ गए हैं। कई बार दूध में पानी की शिकायत के बाद भी एक दूधिया ने अपनी कार्यशैली नहीं बदली तो थानेदार को गुस्सा सातवें आसमान पर पहुंच गया। उन्होंने दूधिया को हवालात में डाल दिया। फूड इंस्पेक्टर को बुलाकर नमूना भी भरवाया। बाद में लिखा-पढ़ी कर दूधिया छोड़ दिया गया।
दूध के नमूने लिए
खिर्वा रोड स्थित नया गांव निवासी दूधिया धर्मपाल करीब दो दशक से कालोनियों में दूध बेचता है। कुछ माह से वह कंकरखेड़ा थाना परिसर स्थित सरकारी क्वार्टरों में पुलिसकर्मियों के परिवारों और इंस्पेक्टर को दूध दे रहा है। मंगलवार सुबह वह इंस्पेक्टर आवास पर दूध देने आया। इंस्पेक्टर ने दूध में पानी व सिंथेटिक पाउडर मिलाने की शिकायत की, दूधिया नकारता रहा। आरोप है कि इंस्पेक्टर ने धर्मपाल को हवालात में डलवा दिया और फूड इंस्पेक्टर को बुला लिया। फूड इंस्पेक्टर सुमंतलाल थाने पहुंचे और दूध के नमूने लिए। बाद में माफी तलाफी करने पर दूधिया को छोड़ दिया गया।
फोरेंसिक लैब में होगी जांच
इंस्पेक्टर आनंद मिश्र ने बताया कि कई लोगों ने दूध में पानी व सिंथेटिक पाउडर मिलाने की शिकायत की थी। दूध भी काफी पतला था। कई बार उसे पुलिसकर्मियों के परिवार चेतावनी भी दे चुके थे, फिर भी वह नहीं माना। फूड इंस्पेक्टर की प्रारंभिक जांच में दूध मिलावटी पाया गया। फिलहाल सैंपल फोरेंसिक लैब भेजे गए हैं, जिनकी रिपोर्ट एक सप्ताह के भीतर आ जाएगी। रिपोर्ट आने पर ही कार्रवाई की जाएगी। हवालात में डालने की बात बेबुनियाद है।
chat bot
आपका साथी