महाविद्यालय के वार्षिकोत्सव पर मेधावी सम्मानित

राजकीय महिला महाविद्यालय खरखौदा में मंगलवार को पांचवां वार्षिकोत्सव समारोह मनाया गया। इस दौरान प्रतिभाशाली छात्राओं को पुरस्कार देकर सम्मानित किया।

By JagranEdited By: Publish:Tue, 06 Apr 2021 08:45 PM (IST) Updated:Tue, 06 Apr 2021 08:45 PM (IST)
महाविद्यालय के वार्षिकोत्सव पर मेधावी सम्मानित
महाविद्यालय के वार्षिकोत्सव पर मेधावी सम्मानित

मेरठ, जेएनएन। राजकीय महिला महाविद्यालय खरखौदा में मंगलवार को पांचवां वार्षिकोत्सव समारोह मनाया गया। इस दौरान प्रतिभाशाली छात्राओं को पुरस्कार देकर सम्मानित किया।

कार्याक्रम का शुभारंभ महाविद्यालय की प्राचार्य डा. रेखा रानी तिवारी ने सरस्वती देवी की प्रतिमा के समक्ष दीप प्रज्जवलित करके किया। इसके बाद कला संकाय में सर्वोच्च अंक प्राप्त करने वाल छात्रा चाइना, विज्ञान संकाय में वंशिता, वाणिज्य संकाय में सुहानी त्यागी, को प्रशस्ति पत्र व प्रतीक चिह्न देकर सम्मानित किया गया। इस मौके पर डा. राधेश्याम सिंह, डा. सुमन सिंह समेत आदि लोग थे।

15 दिन में पूरा करें प्री पीएचडी कोर्स वर्क: चौधरी चरण सिंह विश्वविद्यालय में प्री पीएचडी कोर्स वर्क की परीक्षा मई के पहले सप्ताह में प्रस्तावित है। कई विषयों में प्री पीएचडी कोर्स वर्क का सिलेबस पूरा नहीं हुआ है। मंगलवार को सभी विभागाध्यक्षों की बैठक में कोर्स वर्क का सिलेबस 10 से 15 दिन में पूरा करने के लिए कहा गया है। कुछ विषयों में कोर्स वर्क पूरा हो चुका है। जिन विषयों में कोर्स वर्क पूरा नहीं है, उनके विभागाध्यक्षों को अतिरिक्त कक्षाएं चलाकर कोर्स पूरा करने के लिए कहा गया है। प्रतिकुलपति प्रो. वाई विमला की अध्यक्षता में यह बैठक हुई।

नए सिलेबस को लेकर बैठक आज: एक जुलाई 2021 से स्नातक में नई शिक्षा नीति के अंतर्गत नया सिलेबस लागू हो रहा है। प्रदेश स्तर पर इसका सिलेबस तैयार हो गया है। चौधरी चरण सिंह विश्वविद्यालय ने भी इसकी तैयारी शुरू कर दी है। विवि को इस सिलेबस में 30 फीसद बदलाव करना है। बुधवार को नई शिक्षा नीति का क्रियान्वयन कैसे होगा, इसके लिए संकायाध्यक्षों की बैठक बुलाई गई है। इसमें बोर्ड आफ स्टडीज की बैठक को लेकर भी तिथि तय की जाएगी। विवि में अलग- अलग विषयों में बोर्ड आफ स्टडीज की बैठक कर सिलेबस तैयार किया जाएगा।

chat bot
आपका साथी