कैंट के हर प्रवेश पर एंट्री टैक्‍स से व्‍यापारी खफा, जता रहे विरोध Meerut News

कैंट के हर प्रवेश पर एंट्री टैक्‍स वसूले जाने से व्यापारियों में रोष है। उनका कहना है कि पीडब्ल्यूडी की सड़क पर कैंट बोर्ड कैसे वाहन प्रवेश शुल्क वसूल सकता है।

By Prem BhattEdited By: Publish:Sun, 08 Dec 2019 12:19 PM (IST) Updated:Sun, 08 Dec 2019 12:19 PM (IST)
कैंट के हर प्रवेश पर एंट्री टैक्‍स से व्‍यापारी खफा, जता रहे विरोध Meerut News
कैंट के हर प्रवेश पर एंट्री टैक्‍स से व्‍यापारी खफा, जता रहे विरोध Meerut News

मेरठ, जेएनएन। छावनी परिषद ने शनिवार देर रात 12:00 बजे से अपने सभी एक 11 पॉइंट से वाहन प्रवेश शुल्क वसूलने लगा है। रात में कई जगह जाम की स्थिति रही। छावनी परिषद की ओर से पहली बार दिल्ली रोड, मवाना रोड और रुड़की रोड से भी वाहन प्रवेश शुल्क वसूले जा रहे हैं। यह शुल्क सभी तरह के व्यवसायिक वाहनों पर लगाया गया है। दिल्ली रोड, मवाना रोड और रुड़की रोड नेशनल हाईवे और पीडब्ल्यूडी की सड़क है। विभागीय अधिकारियों का कहना है कि वे नियमानुसार वाहन प्रवेश शुल्क ले रहे हैं। उधर, ट्रांसपोर्ट व्‍यवसायी और व्यापारियों में इस बात को लेकर रोष है कि पीडब्ल्यूडी की सड़क पर कैंट बोर्ड कैसे वाहन प्रवेश शुल्क वसूल सकता है?

नहीं मानी कैंट विधायक की बात

दो दिन पहले कैंट विधायक सत्य प्रकाश अग्रवाल ने छावनी परिषद के सीईओ प्रसाद चव्हाण को पत्र लिखकर दिल्ली रोड, मवाना रोड,रुड़की रोड से वाहन प्रवेश शुल्क वसूलने पर आपत्ति दर्ज की थी। उन्होंने दोबारा से बोर्ड बैठक कर इस प्रस्ताव पर चर्चा कराने के लिए कहा था। लेकिन बावजूद छावनी परिषद ने पूर्व निर्धारित कार्यक्रम के अनुसार सभी जगह से वाहन प्रवेश शुल्क वसूलना शुरू कर दिया है। पहले दिन नए पॉइंट पर वाहन प्रवेश शुल्क वसूलने को लेकर वाहन चालकों के साथ ठेकेदारों की कहासुनी भी हुई। छावनी परिषद ने नियमों को आधार बनाने की बताते हुए कई जगह सड़क पर नोटिस बोर्ड भी लगा दिया है।

यहां वसूला जा रहा एंट्री टैक्‍स

सरधना रोड, रेलवे रोड, मेहताब बाउंड्री रोड, रोहटा रोड, आरए बाजार, दिल्ली रोड, रुड़की रोड, मवाना रोड, ग्रास मंडी रोड,कंकरखेड़ा रेलवे फैक्ट्री के पास। 

chat bot
आपका साथी