मेरठ : दीपावली नहीं मनाएगा सिख समाज, गुरुद्वारा में नहीं जलेगी दीपमाला, यह है कारण

गुरुद्वारा श्रीगुरु सिंह सभा थापरनगर मेरठ के प्रधान सरदार रणजीत सिंह नंदा ने कहा कि सिख समाज इस बार दीपावली नहीं मनाएगा। न ही गुरुद्वारे में दीपमाला जलेंगी। समाज इस घटना के विरोध में शोक मनाएगा। योगी सरकार इस मामले में सख्त कार्रवाई करे।

By Prem Dutt BhattEdited By: Publish:Tue, 12 Oct 2021 11:44 PM (IST) Updated:Tue, 12 Oct 2021 11:44 PM (IST)
मेरठ : दीपावली नहीं मनाएगा सिख समाज, गुरुद्वारा में नहीं जलेगी दीपमाला, यह है कारण
गुरु सिंह सभा थापरनगर मेरठ में अरदास करते सिख समाज के लोग

मेरठ, जागरण संवाददाता। गुरु सिंह सभा थापरनगर में मंगलवार को सिख समाज ने लखीमपुर खीरी कांड में मारे गए किसानों व जम्मू-कश्मीर में शहीद हुए जवानों के लिए अंतिम अरदास की गई। मुख्य ग्रंथी ज्ञानी चरनप्रीत सिंह ने अरदास कराई। इस मौके पर गुरुद्वारा श्रीगुरु सिंह सभा थापरनगर के प्रधान सरदार रणजीत सिंह नंदा ने कहा कि सिख समाज इस बार दीपावली नहीं मनाएगा। न ही गुरुद्वारे में दीपमाला जलेंगी। समाज इस घटना के विरोध में शोक मनाएगा। योगी सरकार इस मामले में सख्त कार्रवाई करे। उन्होंने कहा कि जिस तरह पूर्व की बड़ी घटनाओं में सिख समाज के बलिदान को याद किया जाता है, उसी प्रकार लखीमपुर खीरी की घटना में मारे गए किसानों को भी सिख कौम याद रखेगी। उन्होंने कहा कि योगी सरकार ने सेवानिवृत्त न्यायाधीश को जांच सौंपी है। विश्वास है कि वह निष्पक्ष जांच करेंगे।

योगी के साथ, लेकिन केंद्र के बारे में सोचेंगे

प्रधान रणजीत सिंह नंदा ने कहा कि सिख समाज मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के साथ है, लेकिन केंद्र का साथ देना है या नहीं, इस बारे में नहीं कहा जा सकता। उन्होंने कहा कि सिख कौम 1947 का बंटवारा और 1984 के दंगे नहीं भूल सकती। इसी तरह लखीमपुर खीरी घटना को भी नहीं भुलाया जा सकता। इस घटना को सिख समाज की अगली पीढियां भी याद रखेंगी। उन्होंने शहीदों के परिवारों को आर्थिक सहायता व सरकारी नौकरी देने की मांग रखी।

यह रहे मौजूद

संरक्षक सुरेंद्र सिंह भाटिया, उपाध्यक्ष सरदार रणजीत सिंह जस्सल, महासचिव सरदार हरप्रीत सिंह, सचिव हरप्रीत सिंह, जसवीर सिंह खालसा, डा. मनु भारद्वाज, गुरप्रीत कौर, सतनाम कौर, चंचल कौर व ईशु आदि मौजूद रहे।

chat bot
आपका साथी