मेरठ के एमपी राजेन्द्र अग्रवाल ने लोकसभा में उठाई स्पोर्ट्स इंजरी सेंटर बनाने की मांग

सांसद राजेंद्र अग्रवाल ने शनिवार को लोकसभा में शून्यकाल के दौरान मेरठ में स्पोर्ट्स इंजरी सेंटर की स्थापना किए जाने की मांग की। सांसद राजेंद्र अग्रवाल ने कहा कि मेरठ पश्चिम उत्तर प्रदेश की खेलकूद संबंधी गतिविधियों का प्रमुख केंद्र है।

By Taruna TayalEdited By: Publish:Sat, 13 Feb 2021 01:34 PM (IST) Updated:Sat, 13 Feb 2021 06:11 PM (IST)
मेरठ के एमपी राजेन्द्र अग्रवाल ने लोकसभा में उठाई स्पोर्ट्स इंजरी सेंटर बनाने की मांग
मेरठ-हापुड़ लोकसभा के सांसद राजेंद्र अग्रवाल ।

मेरठ, जेएनएन। मेरठ-हापुड़ लोकसभा के सांसद राजेंद्र अग्रवाल ने लोकसभा में शून्यकाल के दौरान मेरठ में स्पोर्ट्स इंजरी सेंटर की स्थापना किए जाने की मांग की। शनिवार को लोकसभा में शून्यकाल के दौरान इस मामले पर बोलते हुए सांसद राजेंद्र अग्रवाल ने कहा कि मेरठ पश्चिम उत्तर प्रदेश की खेलकूद संबंधी गतिविधियों का प्रमुख केंद्र है। मेरठ सहित सम्पूर्ण पश्चिमी उत्तर प्रदेश से निकले हॉकी, क्रिकेट, कुश्ती, कबड्डी, शूटिंग एवं तीरंदाजी के अनेक राष्ट्रीय एवं अंतर्राष्ट्रीय स्तर के खिलाड़ियों ने विभिन्न प्रतियोगिताएं में पदक हासिल करके क्षेत्र का नाम रोशन किया है। खेलते समय खिलाड़ी अनेक प्रकार की चोटों के शिकार होते हैं, जिनके इलाज के लिए विशेषज्ञ चिकित्सकों की आवश्यकता होती है। इस प्रकार की चिकित्सा प्रदान करने के लिए वर्तमान मे पूरे उत्तर प्रदेश मे कोई भी स्पोर्ट्स इंजरी सेंटर नहीं है। राष्ट्रीय एवं अंतर्राष्ट्रीय स्तर के खिलाड़ी देने वाले इस क्षेत्र से निकलने वाली खेल प्रतिभाओं को समय से उचित इलाज प्रदान करने हेतू मेरठ में इस प्रकार के सेंटर की स्थापना किया जाना अत्यंत आवश्यक है। उन्होंने कहा कि इसके लिए मेरठ के प्रतिष्ठित लाला लाजपत राय मेडिकल कॉलेज का परिसर सर्वथा उपयुक्त है।

सांसद राजेंद्र अग्रवाल ने सभापति के माध्यम से सरकार से अनुरोध किया कि पश्चिमी उत्तर प्रदेश से निकलने वाली खेल प्रतिभाओं के यथोचित इलाज हेतू मेरठ के लाला लाजपत राय मेडिकल कॉलेज मेरठ में स्पोर्ट्स इंजरी सेंटर कि स्थापना करने का कष्ट करें।

दैनिक जागरण के विचार मंच में उठी थी मांग

मेरठ में एथलेटिक कोच गौरव त्यागी में दैनिक जागरण के मेरठ कार्यालय में आयोजित विचार मंच में इस तरह का सेंटर बनाये जाने का सुझाव दिया था। उन्होंने बताया था कि खिलाड़ियों के लिए यह सेंटर बेहद जरूरी है जिससे कोई भी खिलाड़ी इंजरी के कारण खेल से बाहर न हो। संसद की ओर से लोकसभा में कई गयी इस मांग के बाद मेरठ के खेल जगत और खिलाड़ियों में खुशी की लहर है। सभी को आशा है मेरठ खेल विश्वविद्यालय के साथ ही स्पोर्ट्स इंजरी सेंटर के स्थापना को भी आगे बढ़ाया जाना चाहिए। 

chat bot
आपका साथी