Meerut Advocate Suicide Case: फोरेंसिक लैब भेजा सुसाइड नोट, वीडियो की भी होगी पड़ताल, खुलेंगे दबे राज

अधिवक्ता ओमकार तोमर और आरोपित संजय मोतला की आत्महत्या में पुलिस ने विवेचना शुरू कर दी है। दोनों ही मुकदमें अलग-अलग थानों में होने से एसपी सिटी को मानिटरिंग सौंपी गई है। सुसाइड नोट और वीडियो की पड़ताल के लिए फोरेंसिक लैब भेजा गया है।

By Himanshu DwivediEdited By: Publish:Sat, 20 Feb 2021 11:17 AM (IST) Updated:Sat, 20 Feb 2021 11:17 AM (IST)
Meerut Advocate Suicide Case: फोरेंसिक लैब भेजा सुसाइड नोट, वीडियो की भी होगी पड़ताल, खुलेंगे दबे राज
सुसाइड नोट और वीडियो से कई राज खुल सकते हैं।

मेरठ, जेएनएन। अधिवक्ता ओमकार तोमर और आरोपित संजय मोतला की आत्महत्या में पुलिस ने विवेचना शुरू कर दी है। दोनों ही मुकदमें अलग-अलग थानों में होने से एसपी सिटी को मानिटरिंग सौंपी गई है। दौराला पुलिस ने संजय मोतला के घर से मिले सुसाइड नोट को सील कर फोरेंसिक लैब भेज दिया है, ताकि संजय मोतला की राइटिंग का मिलान किया जा सके। दूसरी ओर गंगानगर पुलिस ने अधिवक्ता आत्महत्या कांड में मिले तीन वीडियो को परीक्षण के लिए भेज दिया है। फोरेंसिक विशेषज्ञ के साथ ही मनोचिकित्सक से भी दोनों आत्महत्याओं पर राय ली जा रही है।

दोनों मामले लखनऊ तक पहुंचने के बाद आला अफसरों द्वारा इनकी सीधी मानिटरिंग हो रही है, एसपी सिटी को दोनों विवेचकों की निगरानी का जिम्मा सौंपा गया है। एसएसपी अजय साहनी का कहना है कि आत्महत्या जैसे मामलों में साक्ष्य के आधार पर ही कार्रवाई की जाती है, लेकिन पुलिस घटना से सीधे जुड़े लोगों की गिरफ्तारी करेगी क्योंकि उनके विवाद की वजह से ही घटना हुई है। अन्य लोगों के खिलाफ साक्ष्य मिलने पर ही गिरफ्तारी की जाएगी।

दबाव का खेल कर देगा सर्वनाश : ओमवीर

संजय मोतला के भाई ओमवीर का कहना है कि दबाव बनाने वालों को समाज के बारे में भी सोचना चाहिए। जिस तरह बेगुनाहों को गिरफ्तार करने के लिए दबाव बनाया जा रहा है, उससे तो समाज का सर्वनाश हो जाएगा। अभी संजय मोतला ने जान दी है, इसी तरह दबाव पड़ा तो अन्य लोग भी खुदकशी कर लेंगे। दबाव बनाने वालों को अधिवक्ता ओमकार के साथ ही संजय के आरोपितों की गिरफ्तारी के बारे में भी सोचना चाहिए।

ये है दो आत्महत्याओं का घटनाक्रम

13 फरवरी को गंगानगर के ईशापुरम में घर के अंदर अधिवक्ता ओमकार तोमर ने आत्महत्या कर ली थी। सुसाइड नोट के आधार पर विधायक दिनेश खटीक समेत 14 लोगों को नामजद किया गया है। इधर, पुलिस ने आरोपितों की तलाश में दबिश तेज करते हुए एक आरोपित संजय मोतला की पत्नी नीलम, मां संतरा और छोटे भाई की पत्नी गीता को हिरासत में ले लिया था। उसी से क्षुब्ध होकर संजय मोतला ने खेत में पेड़ से लटकर जान दे दी। संजय मोतला के घर के अंदर डायरी से मिले सुसाइड नोट के आधार पर अधिवक्ता ओमकार के बेटे लव, दिव्येश, भतीजे गुड्डू, भाई शिवकुमार और रिश्तेदार अशोक को नामजद किया गया है। अभी तक पुलिस किसी भी आरोपित की गिरफ्तारी नहीं कर पाई है।

पहले 13 लोगों की गिरफ्तारी करें हम पांच के साथ सरेंडर करेंगे

अधिवक्ता ओमकार के बेटे लव तोमर का कहना है कि संजय मोतला की आत्महत्या का कारण भी विधायक दिनेश खटीक ही हैं। पुलिस पहले हमारे मुकदमे में आरोपित सभी 13 लोगों की गिरफ्तारी करे। हम पांच लोगों को अपने साथ लेकर खुद ही थाने में सरेंडर कर देंगे। हम पुलिस से अपील करते हैं कि दोनों घटनाक्रम में पुलिस निष्पक्ष कार्रवाई करे। उन्होंने कहा कि संजय मोतला को गिरफ्तार करने का काम पुलिस का था। ऐसे में हमारी तरफ से उनपर कोई दबाव नहीं था। 

chat bot
आपका साथी