वृहद टीकाकरण अभियान एक जुलाई से..दिए आवश्यक दिशा-निर्देश

हस्तिनापुर क्षेत्र में 18 वर्ष से अधिक आयु के व्यक्तियों को कोविड के टीकाकरण के लिए एक जुलाई से विशेष अभियान चलाया जा रहा है। जिसकी तैयारियों को लेकर एसडीएम मवाना ने सीएचसी पर बैठक आयोजित कर आवश्यक दिशा निर्देश दिए।

By JagranEdited By: Publish:Fri, 18 Jun 2021 08:25 PM (IST) Updated:Fri, 18 Jun 2021 08:25 PM (IST)
वृहद टीकाकरण अभियान एक जुलाई से..दिए आवश्यक दिशा-निर्देश
वृहद टीकाकरण अभियान एक जुलाई से..दिए आवश्यक दिशा-निर्देश

मेरठ, जेएनएन। हस्तिनापुर क्षेत्र में 18 वर्ष से अधिक आयु के व्यक्तियों को कोविड के टीकाकरण के लिए एक जुलाई से विशेष अभियान चलाया जा रहा है। जिसकी तैयारियों को लेकर एसडीएम मवाना ने सीएचसी पर बैठक आयोजित कर आवश्यक दिशा निर्देश दिए।

सीएचसी पर आयोजित बैठक में एसडीएम मवाना कमलेश कुमार गोयल ने मौजूद कई विभागों के कर्मचारियों को निर्देश दिए कि एक जुलाई से 18 वर्ष की आयु से अधिक वाले व्यक्तियों कोविड टीकाकरण का वृहद अभियान प्रारंभ किया जा रहा है। वहीं, संचारी दस्तक अभियान के बारे में जानकारी दी। उन्होंने कहा कि सभी लोगों को अभी से तैयारियों में जुट जाना है तथा एक दूसरे के सामंजस्य बनाकर अभियान को पूर्ण रूप से सफल बनाना है। इसके लिए शिक्षा विभाग, विकास खंड, नगर पंचायत, आशा, लेखपाल व ग्राम प्रधान टीकाकरण के प्रचार-प्रसार व अभियान को सफल बनाने में सहयोग करेंगे। प्रभारी चिकित्साधिकारी डा. अंकुर त्यागी ने बताया कि इस अभियान मे 18 वर्ष से अधिक आयु के व्यक्ति सीएचसी व संबधित पीएचसी पर बिना रजिस्ट्रेशन व स्लाट बुक कराए ही टीकाकरण करा सकते हैं। लाभार्थी को केवल आधार कार्ड साथ लाना होगा। बैठक मे ईओ मुकेश कुमार मिश्र, सतेंद्र कुमार, अनिल कुमार, रीना सैनी, रविद्र कुमार आदि शामिल रहे।

वार्ड 22 में 40 लोगों को किया गया टीकाकरण : मवाना के मोहल्ला मुन्नालाल वार्ड 22 में कोरोना वायरस निगरानी समिति की देखरेख में गुरुवार को रानी लक्ष्मीबाई स्कूल में वैक्सीनेशन कैंप का आयोजन किया गया, जिसमें 40 लोगों को टीके लगाए गए। वार्ड समिति अध्यक्ष नूर मोहम्मद के नेतृत्व में टीकाकरण कैंप सुबह दस बजे शुरू होकर शाम तीन बजे तक चला, जिसमें यूपीएचसी गीता रानी व सोनिया ने 45 वर्ष व उससे ऊपर आयु वाले 40 लोगों को टीके लगाए। समिति की ओर से टीकाकरण कराने वाले लोगों को मास्क भी वितरित किए गए। साथ ही लोगों को कोरोना से बचाव के लिए शारीरिक दूरी बनाए रखने व मास्क अवश्य लगाने की अपील की गई। कैंप में पालिका कर्मी अनुज कुमार व समिति सदस्य शाहिद सलमानी, यूसुफ, सतीश वर्मा, सलमा खान, कपिल शर्मा आदि का सहयोग रहा।

chat bot
आपका साथी