सीसीएसयू के चार कालेजों में कई कोर्स हुए बंद

चौधरी चरण सिंह विवि से संबद्ध चार कालेजों ने अपने यहां सेल्फ फाइनेंस योजना के तहत सेल्फ फाइनेंस कालेजों को बंद करने की सिफारिश की है।

By JagranEdited By: Publish:Mon, 18 Jan 2021 09:30 PM (IST) Updated:Mon, 18 Jan 2021 09:30 PM (IST)
सीसीएसयू के चार कालेजों में कई कोर्स हुए बंद
सीसीएसयू के चार कालेजों में कई कोर्स हुए बंद

मेरठ, जेएनएन। चौधरी चरण सिंह विवि से संबद्ध चार कालेजों ने अपने यहां सेल्फ फाइनेंस योजना के तहत संचालित कई कोर्स को बंद करने की सिफारिश की थी। सोमवार को कार्यपरिषद की बैठक में इन कालेजों में संचालित कुछ कोर्स की संबद्धता खत्म करने पर मुहर लगा दी गई।

बृहस्पति भवन में कोविड-19 को ध्यान में रखते हुए कुलपति प्रो. एनके तनेजा की अध्यक्षता में कार्य परिषद की एक बैठक हुई, जिसमें कई निर्णय लिए गए। कुछ कालेजों की ओर से कोर्स बंद करने के लिए विवि से अनुरोध किया गया था। इन कालेजों में बीडीएस इंस्टीट्यूट आफ मैनेजमेंट एंड टेक्नोलाजी में बीसीए बंद कर दिया गया है। विद्योत्मा कन्या महाविद्यालय, चिदौड़ी रोड लावड़ मेरठ में बीकाम की मान्यता रद कर दी गई है। भगवती इंस्टीटयूट आफ मैनेजमेंट एंड टेक्नोलाजी में बीएससी बंद कर दिया गया है। ग्रेटर नोएडा इंस्टीटयूट आफ मैनेजमेंट में संचालित बीएससी बायोटेक्नोलाजी, बीएससी गणित सेल्फ फाइनेंस योजना में संचालित पाठ्यक्रमों की संबद्धता समाप्त कर दी गई है। बैठक में 20 छात्रों को शोध उपाधि प्रदान करने की संस्तुति की गई। सहायक अभियंता के पद पर साक्षात्कार के बाद इंजीनियर मनीष मिश्रा का चयन किया गया। 19 कर्मचारियों को पदोन्नति की गई। वहीं, रिक्त पड़े पदों के सापेक्ष 20 कर्मचारियों का विनियमितिकरण किया गया। लीगल सेल में कार्यरत नरेश सिन्हा की वेतन वृद्धि रोकते हुए बहाली की संस्तुति की गई है। वहीं, प्रो. नवीन चंद्र लोहनी के खिलाफ की गई शिकायत को खारिज कर दिया गया है। बैठक में प्रतिकुलपति प्रो. वाई विमला, रजिस्ट्रार धीरेंद्र कुमार, वित्त अधिकारी सुशील कुमार, प्रो. एसएस गौरव, प्रो. एवी गौर, डा. जेएस भारद्वाज, डा. अनिल कुमार मलिक, डा. अल्पना अग्रवाल, डा. मोनिका सिंह, डा. प्रदीप चौधरी, मितेंद्र कुमार गुप्ता आदि मौजूद रहे।

chat bot
आपका साथी