मन्नू कबाड़ी गैंगस्टर में गया जेल, बाकी मुकदमों में बनेगा रिमांड

पांच थानों के मुकदमों में वांटेड चल रहे मन्नू कबाड़ी को पुलिस ने गैंगस्टर के मुकदमे में जेल भेज दिया। बाकी मुकदमों में मन्नू का रिमांड बनाया गया है।

By JagranEdited By: Publish:Wed, 16 Dec 2020 03:15 AM (IST) Updated:Wed, 16 Dec 2020 03:15 AM (IST)
मन्नू कबाड़ी गैंगस्टर में गया जेल, बाकी मुकदमों में बनेगा रिमांड
मन्नू कबाड़ी गैंगस्टर में गया जेल, बाकी मुकदमों में बनेगा रिमांड

मेरठ, जेएनएन। पांच थानों के मुकदमों में वांटेड चल रहे मन्नू कबाड़ी को पुलिस ने गैंगस्टर के मुकदमे में जेल भेज दिया। बाकी मुकदमों में मन्नू का रिमांड बनाया गया है। उसकी अवैध रुसंपत्ति जब्त करने का काम भी किया जा रहा है। मन्नू पिछले काफी दिनों से पुलिस पकड़ से दूर चल रहा था। कोर्ट में सरेंडर के लिए भी अर्जी लगा चुका था। सोमवार को सदर बाजार पुलिस ने मन्नू कबाड़ी को उसके घर से ही गिरफ्तार कर लिया। मन्नू पिछले काफी दिनों से वांछित चल रहा था। सदर बाजार समेत मन्नू पर पांच थानों में मुकदमे दर्ज है। हाल में मन्नू पर गैंगस्टर एक्ट का भी मुकदमा दर्ज किया जा चुका है। पुलिस से बचने के लिए मन्नू कबाड़ी ने कोर्ट में गिरफ्तारी को सरेंडर के लिए प्रार्थना पत्र डाला था। लेकिन उसके बाद कोर्ट में पेश नहीं हुआ, बल्कि दूसरे राज्यों में जाकर छिप गया था। सोमवार को मन्नू अपने परिवार से मिलने के लिए साइलेंट तरीके से घर पहुंचा था। तभी मुखबिर की सूचना पर सदर बाजार पुलिस ने मन्नू उर्फ मोइनुद्दीन कबाड़ी को गिरफ्तार कर जेल भेज दिया। एसओ दिनेश चंद्र ने बताया कि मन्नू कबाड़ी को गैंगस्टर एक्ट के मुकदमे में जेल भेजा है। बाकी मुकदमों में मन्नू का रिमांड बनाया जा रहा है। ताकि उसकी जमानत न हो सकें। उसके अलावा मन्नू की अवैध रुप से कमाई संपत्ति का ब्योरा जुटाया जा रहा है। उसकी संपत्ति जब्तीकरण की कार्रवाई भी की जाएगी।

दीवार विवाद पहुंचा तहसील

रामलीला ग्राउंड में दीवार निर्माण को लेकर श्रीरामलीला कमेटी व संत आश्रम प्रबंधन कमेटी गत दिवस आमने-सामने आ गये थे। मंगलवार को दोनों पक्ष तहसील पहुंचे और अपना-अपना पक्ष रखा। इस मामले में तहसीलदार ने लेखपाल से रिपोर्ट मांगी है। नगर में किला बस स्टैंड के पास श्रीरामलीला कमेटी का मैदान है और मैदान से लगा संत आश्रम है। रामलीला कमेटी द्वारा मैदान में दीवार का निर्माण कराया जा रहा है। सोमवार को रामलीला कमेटी के अध्यक्ष कैलाश कौशिक ने पदाधिकारी सुशील दुबलिश व योगेंद्र रस्तोगी के साथ थाने पहुंचकर आश्रम प्रबंधन पर दीवार तोड़ने का आरोप लगाया था। मंगलवार को दोनों पक्ष तहसील दिवस में पहुंचे और अपना-अपना पक्ष रखा। उक्त मामले में तहसीलदार किसी नतीजे पर पहुंचते तो दीवार पर दोनों ने अपना-अपना दावा किया। जिसमें लेखपाल से उक्त प्रकरण की रिपोर्ट मांगी है। इसके बाद ही आगे की कार्रवाई की जाएगी।

chat bot
आपका साथी