LIVE Meerut Coronavirus News Update: कोरोना का कहर, मेरठ और आसपास 124 नए मामले सामने आए, एक की मौत

LIVE Meerut Coronavirus News मेरठ और आसपास के जिलों में कोरोना का कहर जारी है। बुधवार को जहां एक की मौत हो गई वहीं 124 नए केस सामने आए।

By Prem BhattEdited By: Publish:Thu, 09 Jul 2020 07:19 AM (IST) Updated:Thu, 09 Jul 2020 01:13 PM (IST)
LIVE Meerut Coronavirus News Update: कोरोना का कहर, मेरठ और आसपास 124 नए मामले सामने आए, एक की मौत
LIVE Meerut Coronavirus News Update: कोरोना का कहर, मेरठ और आसपास 124 नए मामले सामने आए, एक की मौत

मेरठ, जेएनएन। LIVE Meerut Coronavirus News मेरठ और आसपास के जिलों में कोरोना का कहर जारी है। बुधवार को जहां एक की मौत हो गई वहीं 124 नए केस सामने आए। मेरठ केसीएमओ डा. राजकुमार ने बताया कि 40 नए केस मिलने से यहां कुल संख्या 1301 हो गई है। अब तक कोरोना से 72 लोगों की मौत हो चुकी है। 854 लोग स्वस्थ हो चुके हैं और जिले में 375 एक्टिव केस हैं।

मौत का आंकड़ा 24

बुलंदशहर में एक कोरोना पीडि़त की मौत होने से मौत का आंकड़ा 24 हो गया है। 23 नए केस मिलने से संख्या 824 हो गई। सहारनपुर में 33 नए केस मिलने से संख्या 494 पहुंच गई। बिजनौर में 13 नए केस मिलने से संख्या 370 हो गई। बागपत में आज 10 नए मिलने से संख्या 413 हो गई। शामली में पांच नए केस मिलने से संख्या 171 तक पहुंच गई। मुजफ्फरनगर में एक नया केस मिलने से संख्या 374 हो गई। 

पूठखास गांव में महिला संक्रमित मिलने से हड़कंप

रोहटा के  पूठखास गांव की एक महिला के कोरोना पॉजिटिव पाए जाने के बाद गांव में हड़कंप मच गया। सूचना पर पहुंची स्वास्थ्य विभाग की टीम ने महिला के स्वजनों को होम क्‍वारंटाइन कर गुरुवार को सैंपलिंग की बात कही। वहीं, पुलिस ने महिला के घर के ढाई सौ मीटर के दायरे को सील कर दिया। स्वास्थ्य केंद्र प्रभारी डॉ. विपिन कुमार ने बताया कि महिला को मुलायम सिंह यादव मेडिकल कॉलेज भेज दिया।

एनएएस कॉलेज में बना मास्क बैंक

एनएएस कॉलेज में राष्ट्रीय सेवा योजना की ओर से मास्क बैंक की स्थापना की गई है। कॉलेज प्रबंध समिति के सचिव राजेंद्र शर्मा, अमित शर्मा, प्राचार्य वीपी राकेश ने इसका उद्घाटन किया। पंकज शर्मा ने बताया कि राष्ट्रीय सेवा योजना के स्वयंसेविकाओं आरती, लक्ष्मी, श्वेता अपने घर पर ये मास्क बनाए हैं, इन्हें निश्शुल्क बांटा जाएगा। डा. संजीव महाजन, मोनी वर्मा, अर्चना, सुमन चौहान, सीता शर्मा, कार्यालय अधीक्षक अभिषेक भाटिया, संजय शर्मा उपस्थित रहे।

मेडिकल में 83 मरीज 11 गंभीर

मेडिकल कॉलेज में 83 कोरोना मरीज भर्ती हैं, जहां 11 को आइसीयू में रखना पड़ा है। दो मरीज वेंटिलेटर पर हैं। मेरठ की एक महिला 12 दिन से वेंटिलेटर पर है, जिसकी हालत और गंभीर होती जा रही है।

chat bot
आपका साथी