चार्जशीट में लगाई हल्की धारा, रकम बरामद नहीं की, दारोगा पर बैठी जांच

राजेश दीवान की कंपनी और बेटी के खाते से 48 लाख निकाले दारोगा की जांच बैठी

By JagranEdited By: Publish:Sat, 28 May 2022 10:48 PM (IST) Updated:Sat, 28 May 2022 10:48 PM (IST)
चार्जशीट में लगाई हल्की धारा, रकम बरामद नहीं की, दारोगा पर बैठी जांच
चार्जशीट में लगाई हल्की धारा, रकम बरामद नहीं की, दारोगा पर बैठी जांच

चार्जशीट में लगाई हल्की धारा, रकम बरामद नहीं की, दारोगा पर बैठी जांच

मेरठ,जेएनएन। दीवान पब्लिक स्कूल के मालिक राजेश दीवान की कंपनी और बेटी के खाते से 48 लाख की रकम फर्जी हस्ताक्षर कर निकालने के मामले में विवेचक (दारोगा) ने हल्की धारा में चार्जशीट दाखिल कर दी। आरोपित के गिरफ्तार होने पर निकाली गई रकम बरामद नहीं की गई। मामले में न्यायालय ने फटकार लगाते हुए विवेचक को तलब किया, जिस पर दारोगा की प्रारंभिक जांच शुरू हो गई है। शनिवार को एसपी सिटी ने अपने कार्यालय बुलाकर दारोगा का बयान दर्ज किया है।

साल 2019 में केनरा बैंक की आबूलेन ब्रांच के प्रबंधक की तरफ मेरठ के प्रशांत भारद्वाज के खिलाफ धोखाधड़ी का मुकदमा दर्ज किया गया था। आरोपित प्रशांत भारद्वाज दीवान पब्लिक स्कूल के मालिक राजेश दीवान निवासी साकेत के यहां लिपिक था। आरोप है कि प्रशांत ने राजेश दीवान के फर्जी हस्ताक्षर कर बैंक से एक लाख 60 हजार की रकम निकाली। राजेश दीवान का कहना है कि प्रशांत ने इसी तरह से उनकी कंपनी और बेटी के खाते से कुल 48 लाख रुपये की रकम निकाल ली। इसके बाद प्रशांत कोलकाता भाग गया था। पुलिस ने जनवरी 2022 में प्रशांत भारद्वाज को गिरफ्तार कर जेल भेज दिया था। फोरेंसिंक जांच में सामने आया कि जिन चेक के जरिये खातों से रकम निकाली गई, उन पर राजेश दीवान के फर्जी हस्ताक्षर थे। विवेचक ने प्रशांत के खिलाफ कोर्ट में चार्जशीट दाखिल की, लेकिन आरोपित से रकम की रिकवरी नहीं की गई और धारा भी हल्की लगाई। जब कोर्ट ने विवेचक को फटकार लगाई, तो एसएसपी ने विवेचक की प्रारंभिक जांच के आदेश दिए।

एसपी सिटी विनीत भटनागर ने विवेचक के बयान दर्ज किए। विवेचक ने अपने बयानों में बताया कि फोरेंसिंक रिपोर्ट में भी चेक पर हस्ताक्षर फर्जी बताए गए हैं। उसी आधार पर आरोप पत्र कोर्ट में दाखिल किया गया है। एसपी सिटी विनीत भटनागर का कहना है कि विवेचना में किस स्तर पर लापरवाही हुई, इसकी विस्तार से जांच की जा रही है। फिलहाल दारोगा की प्रारंभिक जांच बैठा दी है।

chat bot
आपका साथी