यू-ट्यूब देखकर सीखा एटीएम हैक करना, धरे गए

आरोपियों ने यू-ट्यूब पर एटीएम हैक करने की वीडियो देखी थी, इसके बाद एटीएम के पास खड़े होकर कार्ड धारकों के नंबर पर नजर रखने लगे।

By amal chowdhuryEdited By: Publish:Tue, 16 May 2017 10:26 AM (IST) Updated:Tue, 16 May 2017 10:26 AM (IST)
यू-ट्यूब देखकर सीखा एटीएम हैक करना, धरे गए
यू-ट्यूब देखकर सीखा एटीएम हैक करना, धरे गए

मेरठ (जागरण संवाददाता)। एसटीएफ (स्पेशल टास्क फोर्स) ने यू-ट्यूब देखकर एटीएम हैक करने वाले गिरोह का भंडाफोड़ कर चार बदमाशों को मेरठ में गिरफ्तार कर लिया। एटीएम से लाखों की नकदी उड़ा चुके बदमाशों ने एटीएम कार्ड के जरिये शापिंग भी की।

रिजर्व पुलिस लाइन में प्रेस कांफ्रेंस के दौरान एसटीएफ क्षेत्रधिकारी अनित कुमार ने बताया कि गत 23 मार्च को 44वीं वाहिनी पीएसी में तैनात सिपाही कृष्णपाल के एटीएम कार्ड को स्वाइप कर 26 हजार रुपये कीमत की दो एलईडी शास्त्रीनगर स्थित दुकान से खरीदी गई थीं। सिपाही की ओर से मुकदमा दर्ज कराया गया था। इसी बीच पुलिस को इनपुट मिला कि एटीएम से रकम उड़ाने में एनसीआर का गैंग काम कर रहा है।

साइबर क्राइम के बढ़ते मामलों के चलते शासन ने एसटीएफ टीम को लगा दिया। टीम के इंस्पेक्टर धर्मेद्र यादव, एसआइ राकेश कुमार ने मिलकर बिजली बंबा बाइपास से एसेंट कार को रोक लिया। कार में गाजियाबाद के मसूरी थाना क्षेत्र के कल्लूगढ़ी निवासी नफीस पुत्र रईस, आदिल पुत्र अहसान, बहाबुद्दीन पुत्र नियाज और फरमान खान पुत्र मत्तन खान सवार थे।

सभी को एसटीएफ दफ्तर में लाकर पूछताछ की तो उन्होंने बताया कि पहले वे ओला, उबर कंपनी की गाड़ियां चलाते थे। यू-ट्यूब पर एटीएम हैक करने की वीडियो देखी थी। इसके बाद एटीएम के पास खड़े होकर कार्ड धारकों के नंबर पर नजर रखने लगे।

यह भी पढ़ें: आतंकी को रिमांड पर लेने महराजगंज पहुंची एटीएस

कुछ एटीएम का पिन जुटाकर वे लाखों की रकम उड़ा चुके हैं। अनित कुमार ने बताया कि पकड़े गए बदमाशों के कब्जे से एसटीएफ ने नौ एटीएम कार्ड, चार मोबाइल फोन और सिमकार्ड, एक कार और 4200 रुपये नकदी बरामद हुई है।

यह भी पढ़ें: कानपुर में गर्मी से लोग बेहाल, हीट स्ट्रोक के सात मरीज भर्ती

chat bot
आपका साथी