जोश, जुनून, जश्न ऐसा..मानो आज ही जीत लिया विश्व कप

विश्व कप में भारत पाकिस्तान क्रिकेट मैच का रोमांच रविवार को सिर चढ़कर बोला। छुंट्टी के दिन मैच होने से क्रिकेट प्रेमियों का जोश और भी हाई रहा।

By JagranEdited By: Publish:Mon, 17 Jun 2019 10:00 AM (IST) Updated:Tue, 18 Jun 2019 06:24 AM (IST)
जोश, जुनून, जश्न ऐसा..मानो आज ही जीत लिया विश्व कप
जोश, जुनून, जश्न ऐसा..मानो आज ही जीत लिया विश्व कप

मेरठ, जेएनएन: विश्व कप में भारत पाकिस्तान क्रिकेट मैच का रोमांच रविवार को सिर चढ़कर बोला। छुंट्टी के दिन मैच होने से क्रिकेट प्रेमियों का जोश और भी हाई रहा। मैनचेस्टर में भारत की पाकिस्तान पर हुई जीत ने क्रिकेट प्रेमियों को ऐसा लगा कि भारत ने आज ही विश्व कप जीत लिया। भारत के विश्व कप जीतने पर जो खुशी मिलती, उतनी खुशी क्रिकेट प्रेमियों ने पाकिस्तान पर जीत से ही महसूस की। हालांकि मैनचेस्टर में मैच के दौरान बारिश ने दर्शकों का मजा किरकिरा भी किया। लेकिन भारत की जीत के साथ वे यह सब भू गए। मोहल्लों में आतिशबाजी की। बेगमपुल से बाइक पर सवार लोगों ने तिरंगा फहराते, भारत माता के जयकारे लगाते हुए जुलूस निकाला।

रविवार को मैच को देखते हुए तीन बजे से पहले ही बाजार में सन्नाटा पसर गया, सड़कें खाली रहीं। लोग अपने सारे काम निपटाकर मैच देखने के लिए टीवी से चिपक गए। छुट्टी के दिन भारत- पाक के बीच मैच होने की वजह से क्रिकेट प्रेमियों का उत्साह कई गुना रहा। बहुत से लोगों ने अपने घर में मैच देखने का भी इंतजाम किया था। रविवार को अमूमन शाम को बाजार में चहल पहल दिखती है लेकिन भारत पाक के मैच के चलते अधिकांश लोग अपने घरों से नहीं निकले। आबूलेन, बेगमपुल, पीएल शर्मा, खैरनगर, सदर बाजार, बांबे बाजार सहित शहर के अधिकांश जगह बाजार बंद जैसा दिखा। बाजार में लोगों की आवाजाही बंद रही। माल, सिनेमाहाल भी सूने पड़े रहे। बहुत से दुकानदार भी दुकान बंद कर मैच देखने में मशगूल दिखे।

बड़े स्क्रीन पर मैच का लुत्फ

शहर में जहां लोग अपने घरों में टीवी पर मैच देखा। वहीं शहर के कई होटल, दुकान, क्लब में बड़े स्क्रीन लगाए गए थे। जहां क्रिकेट प्रेमियों ने मैच का भरपूर लुत्फ उठाया। मैच में पहले भारतीय टीम की बल्लेबाजी ने क्रिकेट प्रेमियों के जोश और भी हाई कर दिया। हर चौके और छक्के पर बड़े स्क्रीन पर मैच देखने वाले ताली बजाते रहे। शहर में एलेक्जेंडर क्लब में बड़े स्क्रीन पर मैच देखने का इंतजाम किया गया था। क्रिस्टल, होटल ब्रॉडवे, क्रोम आदि होटलों में बड़े स्क्रीन पर लोगों ने मैच का लुत्फ उठाया। होटल क्रोम में दर्शकों का जोश को चीयर्स ग‌र्ल्स ने भी बढ़ाया।

--------

बेगमपुल पर बाइक से जुलूस, मोहल्लों में आतिशबाजी

भारत की जीत के बाद शहर के ब्रह्मापुरी, थापरनगर, शिवशक्तिनगर, बेगमपुल, दिल्ली रोड, मोहकमपुर, शास्त्रीनगर, आदि तमाम जगह लोगों ने जीत का जश्न मनाया। कई मोहल्लों में आतिशबाजी भी हुई। भारत माता के जयकारे भी लगाए। बेगमपुल पर लोगों ने बाइक पर सवार होकर तिरंगा फहराया। बारिश से मैच रुकने के बाद क्रिकेट प्रेमियों का उत्साह कम नहीं रहा। क्रिकेटप्रेमी भारत के जीत को लेकर पहले से आश्वस्त रहे, रात 11 बजे से ही जीत का जश्न मनाना शुरू कर दिया। मैच की बारिश ने मजा किरकिरा

मेरठ में गर्मी में लोगों को जहां बारिश का इंतजार है, लेकिन मैनचेस्टर में हुए मैच के दौरान बारिश ने मैच का मजा किरकिरा कर दिया। भारत की बल्लेबाजी के दौरान बारिश से मैच रुका। फिर गेंदबाजी के दौरान भी बारिश से मैच बाधित हुआ।

chat bot
आपका साथी