वेलेंटाइन डे पर 15 मिनट में घर बैठे लाएं चेहरे पर इंस्टेंट ग्लो, बस करना होगा इतना सा काम

सैलून नहीं घरेलू फेस पैक से चमका सकते हैं वेलेंटाइन डे पर चेहरा। कुछ घरेलू फेस पैक जिन्हें लगाने के 15 से 20 मिनट में चेहरा निखर जाएगा। इन फेस पैक की खासियत है कि इन्हें लड़के और लड़कियां दोनों ही यूज कर सकते हैं।

By Taruna TayalEdited By: Publish:Sat, 13 Feb 2021 06:00 PM (IST) Updated:Sat, 13 Feb 2021 06:00 PM (IST)
वेलेंटाइन डे पर 15 मिनट में घर बैठे लाएं चेहरे पर इंस्टेंट ग्लो, बस करना होगा इतना सा काम
घर पर बनाए फेस पैक से पाएं चेहरे पर निखार।

मेरठ, जेएनएन। वेलेंटाइन डे की तैयारियां जोरो पर है, इस दिन की ड्रेस हो या फिर स्टाइलिश लुक युवा सब कुछ प्लान कर रहे है। वेलेंटाइन डे की पार्टी हो या फिर डेट के लिए इंस्टेंट ग्लो पाने के लिए ऐन वक्त सैलून जाना सभी के लिए संभव नहीं है। ऐसे में दिल्ली रोड स्थित वीएलसीसी की ब्यूटी एक्सपर्ट नीता बता रही है, कुछ घरेलू फेस पैक जिन्हें लगाने के 15 से 20 मिनट में चेहरा निखर जाएगा। इन फेस पैक की खासियत है कि इन्हें लड़के और लड़कियां दोनों ही यूज कर सकते हैं।

गेंहू का चोकर फेस पैक

इस पैक को तैयार करने के लिए दो चम्मच गेंहू का चोकर और उसमें एक चम्मच कच्चा दूध मिलाकर एक चुटकी हल्दी, गुलाब जल डालकर 20 मिनट के लिए चेहरे पर अच्छी तरह से लगा लें। इसके बाद पैक सूख जाने पर इसे गुनगुने पानी से हल्के हाथों से रगड़कर साफ कर दें। कुछ ही देर में चेहरा निखर जाएगा।

दही बेसन फेस मास्क

यह पैक बनाने के लिए दो चम्मच दही में एक चम्मच बेसन एक चुटकी हल्दी और एक चम्मच टमाटर का रस डालकर 15 मिनट तक चेहरे पर लगाए। इसके बाद इसे ठंडे पानी से धोकर साफ कर लें। इस पैक को साफ करने के बाद चेहरे पर लाइट मेकअप करें चेहरे पर ग्लो तुरंत नजर आने लगेगा।

चावल के आटे का पैक

चावल का आटा टेनिंग हटाकर नेचुरल ग्लो देता है। इस पैक को तैयार करने के लिए चावल के आटे में एक चम्मच कच्चा दूध और एलोवेरा जैल डालकर चेहरे और गर्दन पर जलाए। इसे हाथों पर भी लगाया जा सकता है। इस पैक के 10 से 15 मिनट लगाकर सादे पानी से साफ कर लें। इंस्टेंट ग्लो पाने के लिए यह काफी अच्छा फेस पैक है।

शहद का फेस पैक

ग्लोइंग और जवां स्कीन के लिए शहद बहुत असरदार है। शहद में एंटी आक्सीडेंट्स और विटामिन ई पाया जाता है। विटामिन ई से चेहरे पर ग्लो आता है। इस पैक को तैयार करने के लिए एक चम्मच शहद में कुछ बूंदे आलिव आयल मिलाकर चेहरे पर लगाए। इसे लगाने के पांच मिनट बाद चेहरे की मालिश करें। इसके बाद गीले काटन से चेहरा साफ कर लें। चेहरे के तुरंत निखार के लिए यह फेस पैक काफी अच्छा और असरदार है। 

chat bot
आपका साथी