मेरी बात नहीं सुनी तो परीक्षा में फेल कर दूंगा, मेरठ में असिस्‍टेंट प्रोफेसर पर गंभीर आरोप

कृषि विवि के बायोटेक कालेज के छात्रों ने अपने साथ हो रहे अन्याय की दास्तां बायोटेक डीन को सुनाई। बायोटेक कालेज के छात्रों ने कृषि विवि के असिस्टेंट प्रोफेसर पर लगाए गंभीर आरोप। बात न मानने पर फेल करने की धमकी देता है।

By Taruna TayalEdited By: Publish:Wed, 11 May 2022 09:09 AM (IST) Updated:Wed, 11 May 2022 09:09 AM (IST)
मेरी बात नहीं सुनी तो परीक्षा में फेल कर दूंगा, मेरठ में असिस्‍टेंट प्रोफेसर पर गंभीर आरोप
मेरठ में असिस्‍टेंट प्रोफेसर पर गंभीर आरोप।

मेरठ, जागरण संवाददाता। कृषि विवि के बायोटेक कालेज के छात्रों ने अपने साथ हो रहे अन्याय की दास्तां बायोटेक डीन को सुनाई। छात्रों ने आरोप लगाया कि एक असिस्टेंट प्रोफेसर उन पर गलत तरीके से दबाव बनाता है। बात न मानने पर फेल करने की धमकी देता है। डीन ने छात्रों से लिखित में शिकायत देने की बात कही है, ताकि प्रकरण में निष्पक्ष कार्रवाई की जाएगी।

सरदार वल्लभ भाई पटेल कृषि एवं प्रौद्योगिकी विवि परिसर में स्थित बायोटेक कालेज के दो दर्जन से अधिक छात्र नौ मई को बायोटेक डीन डा. रविंद्र सिंह से मिले थे। छात्रों का आरोप था कि कालेज के एक असिस्टेंट प्रोफेसर पर दो हास्टल का चार्ज है। पिछले काफी दिनों से असिस्टेंट प्रोफेसर छात्रों को प्रताड़ित कर रहा है। छात्र विरोध करते हैं तो आरोपित उन्हें धमकी देता है। जिस वजह से छात्रों की न तो पढ़ाई हो पा रही है और न ही वह सुरक्षित महसूस कर पा रहे हैं। छात्रों का आरोप यह भी है कि विवि के कुछ प्रोफेसर भी आरोपित प्रोफेसर के पक्ष में उतर आए हैं। शिकायत वापस न लेने पर छात्रों को अंजाम भुगतने की धमकी दे रहे हैं।

इन्होंने कहा कि...

बायोटेक कालेज के छात्र मुझसे मिले थे, जिन्होंने एक असिस्टेंट प्रोफेसर की मौखिक शिकायत की थी। छात्रों से लिखित शिकायत देने को कहा है, ताकि उसकी जांच कराई जा सके। लिखित शिकायत के बाद जांच करने पर ही आरोपित पर कार्रवाई की जाएगी।

- डा. रविंद्र सिंह, डीन बायोटेक कालेज, कृषि विवि

 

chat bot
आपका साथी