फूट-फूटकर रोई छात्रा, कहा अनुसूचित जाति होने का भुगत रही हूं खामियाजा

भले ही सरकार और देश के सामाजिक संगठन जातिवाद का भेदभाव मिटाने में लगे हुए हैं, लेकिन मेरठ के चौधरी चरण सिंह विश्वविद्यालय में एक छात्रा के साथ जातिवाद का भेदभाव सामने आया है।

By JagranEdited By: Publish:Fri, 25 May 2018 05:19 PM (IST) Updated:Fri, 25 May 2018 05:19 PM (IST)
फूट-फूटकर रोई छात्रा, कहा अनुसूचित जाति होने का भुगत रही हूं खामियाजा
फूट-फूटकर रोई छात्रा, कहा अनुसूचित जाति होने का भुगत रही हूं खामियाजा

मेरठ। भले ही सरकार और देश के सामाजिक संगठन जातिवाद का भेदभाव मिटाने में लगे हुए हैं, लेकिन मेरठ के चौधरी चरण सिंह विश्वविद्यालय में एक छात्रा के साथ जातिवाद का भेदभाव सामने आया है। आरोप है कि उसे अनुसूचित जाति का बताकर उसके साथ गाली गलौज के साथ ही मारपीट की जाती है। उसने विवि प्रशासन से इसकी शिकायत की लेकिन कोई सुनवाई नहीं हुई। हताश युवती ने अब रोते हुए एसएसपी से शिकायत कर आरोपितों के खिलाफ कार्रवाई की गुहार लगाई है।

गाजियाबाद के विजय नगर निवासी एक युवती चौधरी चरण सिंह विश्वविद्यालय में बीपीएड की छात्रा है। खिलाड़ी भी है। वह अनुसूचित जाति से है। शुक्रवार को एसएसपी ऑफिस पहुंची युवती ने बताया कि उसे इसी अनुसूचित जाति का होने का खामियाजा भुगतना पड़ रहा है। आरोप है कि यूनिवर्सिटी के कुछ छात्र एवं छात्राएं उसे अनुसूचित होने का एहसास कराते हैं और जातिसूचक शब्द बोलकर गालिया तक देते हैं। छात्राओं का जब वह विरोध करती है तो यूनिवर्सिटी के लड़कों को बुलाकर उसके साथ मारपीट की जाती है। इस संबंध में एसएसपी राजेश कुमार पाडेय ने बताया कि युवती की तहरीर पर मुकदमा दर्ज किया जा रहा है। जो भी आरोपित हैं उसके खिलाफ कड़ी कार्रवाई की जाएगी। वहीं पीड़ित युवती ने आरोप लगाया कि उसने 21 मई को यूनिवर्सिटी के कुलपति को भी एक शिकायती पत्र दिया था लेकिन यूनिवर्सिटी प्रशासन ने अब तक कोई कार्रवाई नहीं की है। वहां से निराश युवती ने अब कप्तान से कार्रवाई की गुहार लगाई है। इस संबंध में विवि के कुलपति से बात करने का प्रयास किया गया लेकिन उनसे संपर्क नहीं हो सका।

chat bot
आपका साथी