युवा पीढ़ी की रगों में नशे का जहर घोलने वाले गिरोह का भंडाफोड़, तीन गिरफ्तार

कंकरखेड़ा थाना क्षेत्र के श्रद्धापुरी सेक्टर-4 में शुक्रवार को केंद्रीय जीएसटी की टीम ने छापामारी कर एक मकान से भांग गांजा समेत करीब 5 किलोग्राम नशीले पदार्थ बरामद किए हैं।

By JagranEdited By: Publish:Sat, 05 Oct 2019 06:00 AM (IST) Updated:Sat, 05 Oct 2019 08:14 AM (IST)
युवा पीढ़ी की रगों में नशे का जहर घोलने वाले गिरोह का भंडाफोड़, तीन गिरफ्तार
युवा पीढ़ी की रगों में नशे का जहर घोलने वाले गिरोह का भंडाफोड़, तीन गिरफ्तार

मेरठ,जेएनएन। कंकरखेड़ा थाना क्षेत्र के श्रद्धापुरी सेक्टर-4 में शुक्रवार को केंद्रीय जीएसटी की टीम ने छापामारी कर एक मकान से भांग, गांजा समेत करीब 5 किलोग्राम नशीले पदार्थ बरामद किए हैं। इनमें कई संदिग्ध ड्रग्स भी बताई जा रही हैं, जिनका सैंपल लेकर जांच के लिए लैब भेजा गया है। टीम ने मकान मालिक राकेश जैन व दो अन्य युवकों को मौके से गिरफ्तार कर लिया है, जबकि अन्य की तलाश की जा रही है।

राकेश जैन के मकान में नशीला पदार्थ होने की सूचना पर शुक्रवार सुबह केंद्रीय जीएसटी की टीम ने उप आयुक्त चंदन कुमार के नेतृत्व में छापा मारा। जहां से टीम को करीब पांच किग्रा गांजा, भांग व अन्य संदिग्ध मादक पदार्थ मिले। टीम ने घर के मालिक राकेश जैन और वहां मौजूद राजू और शानू को भी गिरफ्तार कर लिया। टीम के मुताबिक राकेश जैन की पत्नी गुड्डी और बेटी वंशिका दिल्ली के मुखर्जी कालोनी में एक घर में किराए के मकान में रहती हैं। राकेश अपनी बेटी और पत्नी के साथ मिलकर नशीले पदार्थ सप्लाई किया करता था। मां-बेटी दिल्ली के कॉलेज और हॉस्टलों में इन नशीले पदार्थों को बेचकर युवाओं के खून में ये 'जहर' घोलने का काम करती थीं, जबकि राजू और शानू पुत्र सलेकचंद चाय की दुकान की आड़ में राकेश जैन के इस धंधे में शामिल थे। घर के पास ही एक खाली पड़े प्लॉट से भी पुलिस ने संदिग्ध नशीले पाउडर के दो डिब्बे बरामद किए। संदिग्ध नशीले पदार्थों की जांच के लिए सैंपल भी लिया गया। राकेश जैन और राजू व शानू को कोर्ट में पेश किया गया, जहां से उन्हें जेल भेज दिया गया।

---

पुणे में साधु के वेश में पकड़े गए व्यक्ति ने दिया सुराग

- केंद्रीय जीएसटी की टीम के अधिकारी के मुताबिक पुणे में एक साधु के वेश में महेश गिरी नाम का व्यक्ति उनके विभाग की टीम द्वारा पकड़ा गया था। जिसके पास से बड़ी मात्रा में नशीले पदार्थ मिले थे। उसी ने गुड्डी जैन और राकेश जैन के बारे में सूचना दी थी। उसने इन दोनों के बारे में पूरी जानकारी दी और बताया कि वह सारा माल इन दोनों से खरीदता था। डिफेंस एन्कलेव के पास स्थित भांग के ठेके पर भी राकेश जैन अक्सर देखा जाता था। टीम ने पहले राकेश जैन की रेकी की और शुक्रवार सुबह उसके घर पर छापा मारा। स्थानीय पुलिस को छापेमारी के बारे में कई घंटे बाद पता चला।

chat bot
आपका साथी