Top Meerut News of the day, 19th October 2019: अधिवक्‍ता के कातिल पकड़े, नरेंद्रपाल सिंह निष्कासित, नशीले पदार्थों के तस्‍कर गिरफ्तार, पशु तस्करों में मुठभेड़

शुक्रवार की रात को हुई अधिवक्ता मुकेश शर्मा की हत्‍या का राजफाश करते हुए पुलिस ने कुछ ही घंटों के भीतर पांच आरोपितों को गिरफ्तार कर लिया है।

By Prem BhattEdited By: Publish:Sat, 19 Oct 2019 03:33 PM (IST) Updated:Sat, 19 Oct 2019 05:00 PM (IST)
Top Meerut News of the day, 19th October 2019: अधिवक्‍ता के कातिल पकड़े, नरेंद्रपाल सिंह निष्कासित, नशीले पदार्थों के तस्‍कर गिरफ्तार, पशु तस्करों में मुठभेड़
Top Meerut News of the day, 19th October 2019: अधिवक्‍ता के कातिल पकड़े, नरेंद्रपाल सिंह निष्कासित, नशीले पदार्थों के तस्‍कर गिरफ्तार, पशु तस्करों में मुठभेड़

मेरठ, जेएनएन। कमालपुर गांव में अधिवक्ता मुकेश शर्मा की शुक्रवार की रात को हुई हत्‍या का राजफाश करते हुए पुलिस ने पांच आरोपितों को गिरफ्तार कर लिया है। हत्‍या के पीछे जमीन का विवाद सामने आया है। वहीं मेरठ बार एसोसिएशन ने वर्तमान अध्यक्ष पर कथित टिप्पणी से नाराज होकर वरिष्ठ अधिवक्ता नरेंद्रपाल सिंह की सदस्यता को तत्काल प्रभाव से निष्कासित कर दिया है। दूसरी ओर मुजफ्फरनगर में शनिवार को नशीले पदार्थों के छह तस्‍करों को गिरफ्तार किया गया है। वहीं शामली में शनिवार की भोर में स्वाट टीम व पटहेरवा पुलिस की पशु तस्करों के साथ मुठभेड़ हो गई।

जमीन पर कब्‍जे को लेकर की हत्‍या

कमालपुर गांव में अधिवक्ता मुकेश शर्मा की शुक्रवार की रात को हुई हत्‍या का राजफाश करते हुए पुलिस ने पांच आरोपितों को गिरफ्तार कर लिया है। आरोपितों ने जमीन पर कब्‍जे को लेकर इस हत्‍याकांड को अंजाम दिया था। जमीन की कीमत करोड़ों रुपये बताई जा रही है। पुलिस की टीम ने मुस्‍तैदी दिखाते हुए हत्‍याकांड के चंद घंटों के भीतर की आरोपितों को अपनी गिरफ्त में ले लिया है। एसएसपी अजय साहनी इस संबंध जल्‍द ही प्रेस वार्ता को संबोधित करेंगे। अधिवक्‍ता मुकेश शर्मा की हत्‍या के शामिल जिन पांच आरोपितों पुलिस ने गिरफ्तार किया है। उनमें ओमकार, योगेश, चेतन, नौशाद और ज़ुबैर शामिल हैं। इनमें मुख्‍य आरोपित ओमकार मृतक अधिवक्‍ता मुकेश शर्मा का भतीजा है। सभी आरोपितों के खिलाफ पहले से ही कई धाराओं में मुकदमें दर्ज हैं। इस मामले में जमीन पर कब्‍जे को लेकर पूरा विवाद सामने आ रहा है। पुलिस सभी से पूछताछ में जुट गई है।

निष्‍कासन का फैसला आपात बैठक में लिया

मेरठ बार एसोसिएशन ने वर्तमान अध्यक्ष पर कथित टिप्पणी से नाराज होकर वरिष्ठ अधिवक्ता नरेंद्रपाल सिंह की सदस्यता को तत्काल प्रभाव से निष्कासित कर दिया है। यह निर्णय कार्यकारिणी की आपात बैठक करके लिया गया। इस निष्कासन के विरोध में तमाम अधिवक्ता भी उतर आए हैं। उन्होंने इस कार्रवाई को बार के नियमविरुद्ध बताया है। साथ ही पदाधिकारियों की शिकायत उ.प्र. बार काउंसिल से करने की घोषणा की है। एसोसिएशन के अध्यक्ष मांगेराम व महामंत्री नरेश दत्त शर्मा द्वारा जारी प्रेस विज्ञप्ति के अनुसार इस संबंध में शुक्रवार को एसोसिएशन की आपातकालीन बैठक हुई। आरोप है कि मेरठ बार एसोसिएशन के वरिष्ठ अधिवक्ता नरेन्द्रपाल सिंह द्वारा 17 अक्टूबर गुरुवार को जिला न्यायाधीश मेरठ के न्यायालय में मेरठ बार एसोसिएशन के अध्यक्ष व बार एसोसिएशन को अपमानित करते हुए कथित टिप्पणी की गई। इस विषय में अधिवक्ता नरेंद्र कुमार सिंह, सुधांशु सरोहा, मृगेंद्र सिंह, अब्दुल जब्बार खान, सुमित चौधरी द्वारा बताए गए घटनाक्रम पर चर्चा की गई। सुमित चौधरी ने व्यक्तिगत रूप से उपस्थित होकर पूरे घटनाक्रम की जानकारी दी। जिस पर प्रबंध समिति के सभी सदस्यों ने एक मत से सदस्यता निष्कासित करने का प्रस्ताव पारित किया।

मुजफ्फरनगर में नशीले पदार्थों के छह तस्‍कर गिरफ्तार

मुजफ्फरनगर में शनिवार को नशीले पदार्थों के छह तस्‍करों को गिरफ्तार किया गया है। एसएसपी अभिषेक यादव ने प्रेस वार्ता कर बताया कि जिले में नशे का बड़ा कारोबार करने वाले छह लोगों की गिरफ्तारी की गई है। जिनके कब्जे से 15 लाख रुपए की कीमत की स्मैक, गांजा, चरस बरामद की गई है। यह लोग कम उम्र के बच्चों के स्कूल कॉलेजों के छात्र को अपना निशाना बनाते थे। पुलिस पुलिस नशा कारोबारियों के नेटवर्क को तलाशने का प्रयास कर रही है। पुलिस गिरफ्तार किए गए तस्‍करों से पूछताछ में जुट गई है।

शामली में पुलिस और पशु तस्करों में मुठभेड़

शामली में शनिवार की भोर में पशु तस्करों और पुलिस टीम के बीच मुठभेड़ हो गई। इस दौरान एक पशु तस्कर पैर में गोली लगने से घायल हो गया जबकि दो पशु तस्करों को पुलिस ने दौड़ाकर ग्रामीणों के सहयोग से गन्ने के खेत से पकड़ लिया। वहीं एक पशु तस्कर फरार हो गया। पशु तस्कर शमीम पुत्र जहूर निवासी जलालाबाद थाना भौनपुर जिला शामली के पैर में गोली लगी है। नौशाद पुत्र बसीर निवासी हुसैनपुर कला थाना बुढ़ना जिला मुजफ्फरनगर, फकरे आलम पुत्र आलम निवासी जलालाबाद थाना भौनपुर जिला शामली को गिरफ्तार कर लिया है।  

chat bot
आपका साथी